ताज़ा खबर
 

महागठबंधन में दरार! ख़तरे में कन्‍हैया कुमार की उम्‍मीदवारी, RJD नेता ने बेगूसराय सीट पर ठोका दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बेगुसराय से आरजेडी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। वहीं, दूसरी तरफ सीपीआई का दावा है कि महागठबंधन के सभी दल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगुसराय से चुनाव लड़ें। दरअसल, बेगुसराय में आरजेडी का दावा है कि लोगों का समर्थन उसके साथ है।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सीटों को लेकर बिहार में टकराव साफ-साफ दिखने लगा है। महागठबंधन की तैयारी में जुटे विपक्षी दल  इससे अछूते नहीं है। इस कड़ी में जेएनएयू के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार को भी अपने साथी दलों से टकराव झेलना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेगुसराय से उनकी उम्मीदवारी पर फिलहाल संशय खड़ा हो गया है। क्योंकि, बेगूसराय से महागठबंधन की तरफ से कन्हैया की उम्मीदवारी को आरजेडी की तरफ से चुनौती मिल गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बेगुसराय से आरजेडी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। वहीं, दूसरी तरफ सीपीआई का दावा है कि महागठबंधन के सभी दल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगुसराय से चुनाव लड़ें। दरअसल, बेगुसराय में आरजेडी का दावा है कि लोगों का समर्थन उसके साथ है। पिछले लोकसभा चुनाव में यह दूसरे स्थान पर थी। उस दौरान पार्टी के तरफ से तनवीर हसन ने चुनाव लड़े थे।

आरजेडी प्रवक्ता के मुताबिक कन्हैया कुमार ने अभी तक बेगुसराय से चुनाव लड़ने के संबंध में अपनी सहमति नहीं दी है। इसके अलावा पिछले चुनाव में प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी किसी भी हालत में यह सीट नहीं छोड़ना पसंद करेगी। हालांकि, आरजेडी के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला पार्टी के बड़े नेता करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App