ताज़ा खबर
 

हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली हंदवाड़ा हमले की जिम्मेदारी, रियाज नायकू की शोक सभा कर बोला सरगना- दिली सदमा हुआ

संगठन के सरगना सैयद सलाउद्दीन ने भारतीय सेना द्वारा ढेर किए जा चुके हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू की शोकसभा के दौरान इस बारे में जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज नायकू को ढेर किए जाने से उसके आका सैयद सलाहुद्दीन को बड़ा सदमा लगा है। (फोटो-सोशल मीडिया)

जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने शनिवार को ले ली। संगठन के सरगना सैयद सलाउद्दीन ने भारतीय सेना द्वारा ढेर किए जा चुके हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू की शोकसभा के दौरान इस बारे में जानकारी दी। सलाउद्दीन ने कहा कि उसे नायकू की मौत से बहुत दिली सदमा हुआ है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट पर सलाउद्दीन का एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह शोक सभा के दौरान लोगों को संबोधित करता नजर आ रहा है।वीडियो में वह कहता है कि  नायकू के मारे जाने का उसे बेहद दिल्ली सदमा लगा है। उसने कहा कि शहादतों का ये सिलसिला पहले दिन से चला आ रहा है। सलाउद्दीन ने कहा कि हंदवाड़ा की घटना ने दुश्मन  की कमर तोड़ दी है लेकिन दुश्मन का पलड़ा भारी है। सलाउद्दीन इसके लिए पाकिस्तान की कमजोर नीतियों को दोष देता नजर आ रहा है।

कश्मीर में पाबंदियां, पर कुछ इलाकों में ढील: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के मद्देनजर कश्मीर में शनिवार को भी पाबंदियां लागू रहीं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण थी वहां प्रतिबंधों में ढील दी गई है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को नायकू को मार गिराने के बाद घाटी में शनिवार को लगातार चौथे दिन लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी है।

उन्होंने बताया कि घाटी के जिन इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण है वहां प्रतिबंधों में राहत दी गई है। कुछ इलाकों में लोगों को आवाजाही की अनुमति देने और दुकानें खोलने के लिहाज से कुछ राहतें दी गई हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती जारी है। जहां सरकार कोविड-19 लॉकडाउन को सख्ती से लागू कर रही है, वहीं बुधवार को पूरी घाटी में प्रतिबंध लगा दिए गए थे क्योंकि इस दिन पुलवामा में अवंतीपुरा के बेगपोरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नायकू और उसके साथी मारे गए थे।
Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकट के बीच गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य पर फैलाई अफवाह, अहमदाबाद से 4 आरोपी अरेस्ट
2 बीमारी की अफवाह फैलाने वालों को अमित शाह ने दिया जवाब, अब तक चुप रहने की वजह भी बताई
3 लॉकडाउन में सड़कों पर उतर आए सैकड़ों प्रवासी मजदूर, घर भेजने की मांग पर करने लगे प्रदर्शन, सूरत पुलिस ने 50 को किया गिरफ्तार