ताज़ा खबर
 

दिल्ली में स्थिति गंभीर, एक दिन में 24 हजार नए मामले, केजरीवाल बोले- अब कम पड़ रही ऑक्सीजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि स्थिति गंभीर हो गई है और अब ऑक्सीजन की कमी भी होने लगी है।

corona, arvind kejriwalकोरोना पर अरविंद केजरीवाल बोले- नहीं कम होने देंगे बेड। फोटो- एएनआई

कोरोना की वजह से राजधानी दिल्ली की स्थिति लगातार खराब होती जा  रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए केस रिपोर्ट हुए हैं और पॉजिटिविटी रेट भी 24 फीसदी से ज्यादा हो गया है। उन्होंने कहा, स्थिति बेहद गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है।

केजरीवाल ने कहा, ‘ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। सरकार कोशिश कर रही है कि बेड बढ़ाया जाए। उम्मीद है कि अगले 2-4 दिन में हम बड़े स्केल पर बेड बढ़ा पाएंगे। यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है।’

उन्होंने कहा, राधा स्वामी सतसंग व्यास में 2,500 बेड का इंतजाम कर रहे हैं उसके बाद 2,500 बेड का और इंतजाम करेंगे। होटलों और बैंकेट हॉल को अस्पतालों से अटैच किया जा रहा है। इस तरह 2,100 ऑक्सीजन बेड बनाने में सफल हुए हैं। उम्मीद है कुछ दिन में लगभग 6,000 बेड एड करने में सक्षम होंगे।

सीएम ने कहा, ‘कोरोना की लड़ाई के दौरान हमें केंद्र सरकार से हमेशा मदद मिली है। मैं उम्मीद करता हूं कि इस बार भी केंद्र सरकार हमें पूरी मदद देगी। आज अफसरों की बैठक में सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी दवाईयों की कालाबाजारी करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए।’

कोरोना की जांच करने वाली लैब्स पर भी बरसते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लैब क्षमता से ज्यादा सैंपल ले लेते हैं और फिर 3-4 दिन तक रिपोर्ट ही नहीं दे पाते हैं। ऐसी लैब्स पर भी कार्रवाई की जाएगी। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि कोरोना की हराने में उनकी मदद करें।

बता दें कि आज दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन है। यह कर्फ्यू सोमवार की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान केवल ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दी गई है। उन्हें ई-पास जारी किया जा रहा है। इसके अलावा डॉक्टरों को भी आने जाने की छूट है। जो लोग रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाना चाहते हैं, वे टिकट दिखाकर जा सकते हैं। स्टूडेंट्स ऐडमिट कार्ड दिखाकर  परीक्षा में शामिल होने जा सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल में मजदूरों के ‘मसीहा’ बने सोनू सूद संक्रमित, भगवान के बगल में फोटो रख लोग मांगने लगे दुआ; कुमार विश्वास बोले- तुम दिल हो हमारा, जल्द ठीक हो
2 दिल्ली में आज रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू, CM केजरीवाल ने किया ऐलान
3 Apple iPhone 13, 13 Pro को मिलेगा नया लुक, आईफोन 12 से होगा अलग, जानें खूबियां
यह पढ़ा क्या?
X