ताज़ा खबर
 

ऋषि कुमार शुक्‍ला ने संभाला सीबीआई निदेशक का पद, सामने है बंगाल की चुनौती

सीबीआई के नवनिर्वाचित निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला के सोमवार को पदभार संभाल लिया है।

Author नई दिल्ली | Updated: February 4, 2019 10:48 AM
सीबीआई के नवनिर्वाचित निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला

सीबीआई के नवनिर्वाचित निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला के सोमवार को पदभार संभाल लिया है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1983 बैच के अधिकारी शुक्ला ऐसे समय में सीबीआई का कार्यभार संभाला है जब एजेंसी व कोलकाता पुलिस के बीच विवाद ने राजनीतिक रूप ले लिया है और केन्द्र तथा पश्चिम बंगाल सरकारें एक-दूसरे के सामने खड़ी हैं। सीबीआई के अंतरिम प्रमुख एम. नागेश्वर राव की स्थिति कुछ अजीबो-गरीब हो गई और वह पश्चिम बंगाल पुलिस की इस कार्रवाई का तत्काल जवाब नहीं दे सके। पश्चिम बंगाल में ना सिर्फ सीबीआई टीम को हिरासत में लिया गया बल्कि साल्ट लेक के सीजीओ परिसर स्थित एजेंसी के कार्यालय की भी घेराबंदी कर ली गई।

सीबीआई की एक टीम चिटफंड मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने रविवार को उनके आवास पहुंची थी लेकिन उन्हें बाहर ही रोक दिया गया और थोड़ी देर बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केन्द्र की कथित मनमानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस कदम से उनके (ममता के) अपमान के खिलाफ रविवार शाम धरने पर बैठ गईं थीं।
सीबीआई का एक दल शारदा और रोज वैली घोटाला मामलों में अचानक कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने उनके घर पहंची, जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ी।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सीबीआई के दल को दरवाजे पर ही रोक दिया और बाद में उन्हें थाने ले गई। राज्य पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि एजेंसी के अधिकारियों के पास कोई वारंट नहीं था। बनर्जी के एक करीबी सहयोगी से उनके आवास पर हाल ही में पूछताछ की गई थी। आम चुनावों के मद्देनजर जांच में तेजी कर दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bihar Bandh Today Updates: महागठबंधन का बिहार बंद, प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह किया प्रदर्शन
2 सीएम बने थे नरेंद्र मोदी तो मां ने लिया था एक वादा, पीएम बोले- मुझपर हुआ गहरा असर
3 Sikkim State Lottery Today Result : यहां देख सकते हैं सिक्किम लॉटरी के विजेताओं की पूरी लिस्ट
ये पढ़ा क्‍या!
X