ताज़ा खबर
 

अमर सिंह ने तब नशे में धुत कांग्रेसी मणिशंकर अय्यर की कर दी थी पिटाई, खुद ही सुनाया था किस्सा

दिल्ली में एक पार्टी में कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद थीं। शराब कबाब का भी इंतेजाम था। इस दौरान मणिशंकर अय्यर और अमर सिंह के बीच कहा सुनी हो गई जिसके बाद अमर सिंह ने मणिशंकर अय्यर की पिटाई कर दी थी।

Amar Singh, Congress, Mani Shankar Ayerअमर सिंह ने यह किस्सा खुद एक न्यूज चैनल को सुनाया था।

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता रहे अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह करीब छह महीने से बीमार चल रहे थे। अमर सिंह की राजनीति में खासी पकड़ थी। उद्योगपतियों से लेकर फिल्मी सितारों के बीच अमर सिंह की गहरी पैठ थी। अमर सिंह से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है। दरअसल, कहा जाता है कि अमर सिंह और कांग्रेस के नेता मणिशंकर के बीच एक पार्टी में हाथापाई हो गई थी। अमर सिंह ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि एक पार्टी के दौरान उनकी और मणि शंकर के बीच हाथापाई हुई थी।

दरअसल, दिल्ली में सतीश गुजराल के घर एक पार्टी में कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद थीं। शराब कबाब और तमाम सारे शाही इंतेजाम किए गए थे। पार्टी का शबाब चरम पर था कि इस दौरान मणिशंकर अय्यर और अमर सिंह के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद अमर सिंह ने मणिशंकर अय्यर की पिटाई कर दी थी।

मणिशंकर अय्यर ने अमर सिंह को लगातार गालियां दी और कई अपशब्द कहे। इस पर अमर सिंह ने कहा, आधे घंटे का समय देता हूं चुप हो जाओ नहीं तो यहीं पीट दूंगा तुम्हें… अमर सिंह के मुताबिक मणि शंकर अय्यर इसके बाद भी नहीं चुप हुए और उन्होंने मुलायम सिंह यादव को भी गालियां दी। आधे घंटे बाद मणिशंकर अय्यर अमर सिंह के पास आए और बोले आधे घंटो हो गए अब पीटो…  इसके बाद उन्होंने मणिशंकर अय्यर की गर्दन पकड़ी और धक्का दे दिया  और उनके उपर चढ़कर उनकी पिटाई कर दी। बाद में मणिशंकर अय्यर ने पूछा कि आधे घंटे चुप क्यों रहे तो उन्होंने कहा हम मानव हैं क्षत्रिय है भगवान ने भी शिशुपाल की 100 गालियां सुनने के बाद चक्र उठाया था, मैं तुम्हारी हत्या तो करन नहीं सकता इसलिए पीट ही दिया।

अमर सिंह खुद कहते हैं कि असल में हकीकत कुछ और थी मैंने सोनिया जी को पीएम बनने से नहीं रोका था। बल्कि ये सपा के सांसदों और विधायकों का सामूहिक फैसला था, तो मैं सिर्फ अपनी पार्टी के विचार को सार्वजनिक रुप से व्यक्त किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यसभा MP अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, PM मोदी- दुखी हूं; रक्षा मंत्री ने भी जताया शोक
2 VIDEO: ‘कहेंगे सूर्य चंद्रमा सब नेहरू जी ने बनाया है तो मान लूंगा?’, डिबेट में पैनलिस्ट पर BJP नेता का तंज, देखें फिर क्या हुआ
3 राजस्थानः जोड़-तोड़ को लेकर PM पर बरसे अशोक गहलोत, कहा-‘तमाशा’ बंद कराएं नरेंद्र मोदी
ये पढ़ा क्या?
X