ताज़ा खबर
 

काजीरंगा नेशनल पार्क में गैंडे का शिकार, कुछ ही घंटे पहले घूमने गए थे प्रिंस विलियम- कैट

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में गुरुवार को शिकारियों ने एक गैंडे को मार डाला और उसका सींग निकाल ले गए। नेशनल पार्क की बुढ़ापहाड़ रेंज से गैंडे के शव को बरामद किया गया।

Author गुवाहाटी | Updated: April 14, 2016 2:59 PM
काजीरंगा नेशनल पार्क में गैंडे का शिकार।

असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में गुरुवार को शिकारियों ने एक गैंडे को मार डाला और उसका सींग निकाल ले गए। नेशनल पार्क की बुढ़ापहाड़ रेंज से गैंडे के शव को बरामद किया गया। वन अधिकारी शुभाशीष दास ने बताया,’शिकारियों ने बुधवार रात को एक व्‍यस्‍क नर गैंडे को मार डाला। हथियारबंद शिकारी उसका सींग भी निकाल ले गए।’

दास ने बताया कि घटनास्‍थल से एके-47 के 88 खाली कारतूस बरामद किए गए। बता दें कि ब्रि‍टेन के प्रिंस विलियम और केट मिडलटन बुधवार को ही काजीरंगा के भ्रमण पर गए थे। उन्‍होंने यात्रा के दौरान गैंडे के शिकार पर रोक लगाने के उपायों के बारे में भी पूछा था।

kate middleton in Kaziranga, prince william in kaziranga, royal couple in kaziranga, kate middleton, prince william, royal couple in india, kate and william in india, kate in india, william in india, kate in delhi, william in delhi, kate william, duke and duchess in india शाही दंपत्ति के अभयारण्य से बाहर आने के बाद उनके साथ चल रहे अधिकारियों ने काजीरंगा पार्क के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों को बताया कि उन्होंने गैंडे, बारहसिंघा, भैंसे और कई अन्य जानवर देखे। शाही दंपत्ति ने बिमोली शिविर में नाश्ता किया और काजीरंगा के कर्मचारियों से गैंडों और हाथियों के स्वभाव के बारे में पूछा। (स्रोत-पीटीआई)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories