ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: हंदवाड़ा नगर पालिका ने सेना के विरोध के बावजूद तीन बंकर हटाए

जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा शहर से सेना के तीन बंकर मंगलवार सुबह हटा दिए गए। स्‍थानीय नगर पालिका ने मुख्‍य बाजार में स्थित इन बंकरों को हटाया। हंदवाड़ा में वर्तमान में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Author हंदवाड़ा | April 19, 2016 9:17 PM
हंदवाड़ा में हुई घटना के बाद स्थिति को देखते हुए श्रीनगर में सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए थे। । (Photo: PTI)

जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा शहर से सेना के तीन बंकर मंगलवार सुबह हटा दिए गए। स्‍थानीय नगर पालिका ने मुख्‍य बाजार में स्थित इन बंकरों को हटाया। हंदवाड़ा में वर्तमान में कर्फ्यू लगा हुआ है। सेना के जवान पर एक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप के बाद यहां पर तनाव है। हालांकि लड़की ने कहा कि उसके साथ जवान ने छेड़छाड़ नहीं की। उसने यह बयान मजिस्‍ट्रेट के सामने भी दिया है।

इससे पहले इस आरोप को लेकर भीड़ ने सेना पर हमला बोल दिया था। सेना की गोलीबारी में दो युवकों समेत तीन की मौत हो गई थी। बाद में हिंसा में दो और लोगों की भी मौत हो गई थी। स्‍थानीय लोग भी सेना के बंकरों को हटाने की मांग कर रहे थे। मंगलवार को सुबह आठ से 12 बजे के बीच कर्फ्यू में ढील भी दी गई।

Read Also: कश्‍मीर: हंदवाड़ा में युवक को दफनाने के समय लगे भारत विरोधी नारे

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन बंकरों को हटा दिया गया है। ये बंकर हंदवाड़ा में मुख्‍य बाजारों में बने हुए थे। इन्‍हें नगर पालिका के अधिकारियों ने हटाया है। हटाए गए बंकरों की जगह पर पार्क बनाए जाने का बोर्ड भी लगाया गया है। इससे पहले सेना ने बंकर हटाने से इनकार कर दिया था। सेना का कहना था कि यह जगह रणनीतिक रूप से अहम है।

Read Alsoहंदवाड़ा: मृतकों के घरवालों से मिलीं सीएम, पीड़िता की मां बोली- दबाव डालकर दिलवाया गया बयान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App