ताज़ा खबर
 

डिबेट में रमणीक मान से भिड़े अकाली नेता सिरसा, बोले- चाहें कुछ कर ले सरकार, पीछे नहीं हटेगा किसान

सिरसा ने कहा कि तुम हमें कितना भी दबाने का प्रयास करोगे न हम डरते हैं न हिलते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को अभी कोरोना संकट के समय जिम्मेदारी दिखानी चाहिए।

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (फोटो-Twitter-@mssirsa)

पिछले साल केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच रिपब्लिक भारत चैनल पर चल रहे एक शो में शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि जबतक तीनों कृषि कानून वापिस नहीं होंगे तब तक हम आंदोलन वापस नहीं लेंगे।

अकाली नेता सिरसा ने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि पूरे पंजाब को बदनाम करने का प्रयास किया गया। हर सिख को बदनाम किया गया। खालिस्तानी झंडा देने की कोशिश हुई। लेकिन कुछ नहीं कर पाए तुमलोग। जैसे तोमर जी ने कहा है ने तीनों कानून वापस नहीं होंगे कुछ भी कर लीजिए मैं भी कहना चाहता हूं कि तीनों कानून वापस लेने होंगे आप कुछ भी कर लीजिए।

सिरसा ने कहा कि तुम हमें कितना भी दबाने का प्रयास करोगे न हम डरते हैं न हिलते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को अभी कोरोना संकट के समय जिम्मेदारी दिखानी चाहिए। मैं अभी उम्मीद करता हूं कि सरकार समस्या को समझते हुए तीनों कानूनों को रद्द करेगी।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही नए कृषि कानून पर स्टे लगा रखा है तो केंद्र सरकार उसे रद्द क्यों नहीं कर देती? ये कानून तो अभी किसी के काम भी नहीं आ रहा है। जवाब देते हुए रमणीक मान ने कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए, आप हमारे सिख समुदाय को बदनाम करवा रहे हैं।

बताते चलें कि किसानों का आंदोलन जारी है लगातार जारी है। पिछले लगभग 7 महीने से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों पक्ष के बीच कोई फैसला नहीं हो पाया। जिसके बाद से सरकार और किसानों के बीच डेडलॉक जारी है। दोनों ही पक्षों के बीच अंतिम बार वार्ता 22 जनवरी को हुई थी।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल हिंसाः अंतरिम आदेश पर स्टे के लिए ममता पहुंचीं HC,शनिवार को कोर्ट ने NHRC को सौंपी थी जांच
2 “राष्ट्र का झंडा” बुलंद करने वाले PM मोदी को नहीं फॉलो करते RSS के दिग्गज नेता, एक्टिव भी नहीं रहते
3 ‘G-23’ पर बोले खुर्शीद- सुधार उसपर सवाल से नहीं आता, जिसका फायदा उठाया गया हो
ये पढ़ा क्या?
X