ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट में बोलीं पैनलिस्ट- लव जिहाद और आतंकवाद एक ही सिक्के के दो पहलू, ये एक युद्ध है

पैनलिस्ट ने कहा कि जब जिहादियों को ये समझ आने लगा कि हिन्दुस्तान में बंदूक की नोंक पर जिहाद नहीं कर सकते तो इन्होंने लव जिहाद का रास्ता अपनाया।

nighat abbas, love jihad, viral videoनिगत अब्बास शो में बतौर पैनलिस्ट मौजूद थीं। (इमेज सोर्स-ट्विटर/निगत अब्बास)

बल्लभगढ़ की घटना और योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद लव जिहाद का मामला फिर से देश में गरमा गया है। इस मुद्दे पर विभिन्न टीवी चैनल्स पर डिबेट प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं। रिपब्लिक भारत टीवी चैनल पर भी इस मुद्दे पर डिबेट कार्यक्रम हुआ। जिसमें बतौर पैनलिस्ट शामिल हुईं राजनैतिक विश्लेषक निगत अब्बास ने लव जिहाद के मुद्दे पर जमकर अपनी भड़ास और नाराजगी जाहिर की।

निगत अब्बास ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग की और कहा कि “यह एक रणनीतिक युद्ध है। आतंकवाद और लव जिहाद एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। जब जिहादियों को ये समझ आने लगा कि हिन्दुस्तान में बंदूक की नोंक पर जिहाद नहीं कर सकते तो इन्होंने लव जिहाद का रास्ता अपनाया। ये वही षडयंत्र है, जिसमें जिहादी हिन्दुस्तान की माताओं, बहनों और बेटियों को अपना जरिया बनाकर अपनी साजिश रच रहे हैं।”

निगत अब्बास ने ये भी कहा कि “लव जिहाद आज की चीज नहीं है बल्कि यह एक पैटर्न है, जो पहले से चलता आ रहा है।”

बता दें कि शनिवार को जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कही थी। योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक फैसले का जिक्र किया था, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन करने को मान्यता नहीं दी जा सकती।

योगी आदित्यनाथ ने सख्ती से कहा कि जो लोग अभी भी नहीं सुधरेंगे तो उनकी ‘राम नाम सत्य’ यात्रा निकलेगी। योगी आदित्यनाथ के इस बयान को लेकर ही विपक्षी पार्टियां उनकी आलोचना कर रही हैं। बता दें कि बल्लभगढ़ में एक लड़की की हत्या के बाद भी लव जिहाद का मामला चर्चा में बना हुआ है। इसे लेकर बल्लभगढ़ में आज हंगामा भी हुआ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिंद्रा थार की डिलीवरी हुई शुरू, नीलामी में बिकी पहली कार, आनंद महिंद्रा ने कही ये शानदार बात
2 बाबा रामदेव की पतंजलि ने चार महीने में बेच डाली 241 करोड़ की कोरोनिल
3 बर्थडे पर नीता अंबानी को देवरानी टीना ने कैसे किया विश, जानिए
यह पढ़ा क्या?
X