ताज़ा खबर
 

वैज्ञानिकों ने नापुंसक करने वाली वैक्सीन बना दी क्या? विरोध पर कांग्रेस नेता से बोले संबित पात्रा

संबित पात्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के एक नेता आरोप लगा रहे हैं कि वैक्सीन लगाने से नपुंसकता आ जाएगी। ये एक गैरजिम्मेदराना बयान है।

sambit patra, facebookसंबित पात्रा! फोटो सोर्स, फेसबुक, @Sambitpatra

देश में कोरोना के हालात और वैक्सीन की स्थिति को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ अहम बैठक की है। इसी विषय पर आयोजित ‘Republic Bharat’ पर आय़ोजित एक डिबेट शो में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि वैक्सीन को लेकर हिन्दुस्तान पूरी दुनिया में कीर्तिमान स्थापित करेगा। इस डिबेट शो के दौरान सवाल उठा कि जब दुनिया के कई देश भारत से वैक्सीन मांग रहे हैं तब भी कुछ लोग वैक्सीन पर सवाल कैसे उठा सकते हैं?

डिबेट शो में कांग्रेस नेता मनोज तिवारी भी मौजूद थे। वैक्सीन को लेकर कांग्रेस नेता द्वारा बार-बार सवाल उठाए जाने पर संबित पात्रा ने उनसे पूछ लिया कि ‘क्या साइंटिस्ट ने नापुंसक करने वाली वैक्सीन बना दी?’ संबित पात्रा ने कहा कि ‘कोरोना के साथ लड़ाई में हिन्दुस्तान ने पूरे विश्व में कीर्तिमान स्थापित किया है। भारत ने खुद पीपीई किट बनाया आत्मनिर्भर बनकर वैंटिलेट बनाया और कोविड को मात देने की क्षमता दिखाई। संबित पात्रा ने कहा कि जो कांग्रेस आज वैक्सीन पर सवाल उठा रही है उसका मुंह कल बंद हो जाएगा।

कांग्रेस पार्टी के नेता राशिद अल्वी कह रहे हैं कि वैक्सीन के जरिए विपक्ष को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। समाजवादी पार्टी के एक नेता आरोप लगा रहे हैं कि वैक्सीन लगाने से नपुंसकता आ जाएगी। ये एक गैरजिम्मेदराना बयान है। ऐसे बयानों से बहुत नुकसान होता है। ऐसे बयानों के लिए विपक्ष को माफी मांगनी चाहिए।’

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की ओर से मंजूर की गई हमारी दोनों कोरोना वैक्‍सीन, दुनिया की दूसरी वैक्‍सीन की तुलना में ज्‍यादा कास्‍ट इफेक्टिव है। प्रधानमंत्री ने यह बात सोमवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिये राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक में कही है।

पीएम मोदी ने यह भी कहा, राजनेता अपनी बारी आने पर ही कोरोना वैक्‍सीन लगवाएं, आगे निकलने की कोशिश नहीं करें। उन्‍होंने कहा कि जिन दो वैक्सीन को इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन दिया गया है वह दोनों ही मेड इन इंडिया हैं। जब दूसरे फेज में हम जाएंगे जिसमें 50 से ऊपर उम्र के लोगों को टीका लगेगा तब तक हमारे पास और भी विकल्प हो जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ISI की महिला एजेंट को गंदी तस्वीरों के बदले देता था आर्मी की गुप्त सूचनाएं, राजस्थान से पकड़े गए आरोपी ने खोले कई राज…
2 ‘साडा हक, ऐत्थे रख’…टेबल पीट किसान नेता से कहने लगे अर्णब, पैनलिस्ट का जवाब- हक सरकार को देना है, लोगों को नहीं..
3 कर्नाटक: एमएसपी से ज़्यादा दाम पर किसानों से रिलायंस रिटेल लिमिटेड ने की हज़ार क्विंटल चावल की डील
आज का राशिफल
X