अर्णब ने कहा- 370 निकाल के डस्टबिन में फेंक दी हमने, क्या कर पाए आप? पैनलिस्ट बोले- आप तय नहीं करेंगे कि पंडित कब कश्मीर आएंगे

रिपब्लिक टीवी पर अर्नब गोस्वामी के शो में कश्मीर में पंडितों को वापसी पर बहस के दौरान पैनलिस्ट चीखने लगे। अर्नब ने कहा- 370 को फाड़कर डस्टबिन में डाल दिया। आप कुछ नहीं कर पाए।

kashmir, arnab goswamiकश्मीर में पंडितों की वापसी पर बहस। फोटो- एपी

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया है और अब सवाल उठाया जा रहा है कि आखिर कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कब होगी। रिपब्लिक चैनल पर इसी विषय पर बहस के दौरान पैनलिस्टों को बीच गर्मागरम बहस हो गई। इस बीच अर्नब गोस्वामी ने कहा, कश्मीर की ओरिजिनल संस्कृति वापस आ जाएगी। पैनलिस्ट कहने लगे, आप तो हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं। इसपर अर्नब ने कहा, सरफराज़ शांत हो जाओ, कोई हिंदू राष्ट्र नहीं बना रहा है। वहां तो हिंदू पहले से थे। आपको इतनी मिर्ची क्यों लगी हुई है, गले में दर्द हो जाएगा।

अर्नब गोस्वामी ने कहा, ‘कश्मीरी पंडित वापस आएंगे। आप कौन होते हो रोकने वाले। 20-30 सालों से महबूबा मुफ्ती जैसे लोगों का साथ दे रहे हैं। कोई आपकी परमिशन नहीं मांग रहा है। संघ परिवार आपकी इजाज़त लेकर बोलता है क्या? आप चिल्ला रहे थे 370 मत हटाओ-मत हटाओ। देश टूट जाएगा। कहां टूटा? 370 को उठाकर फाड़कर डस्टबिन में डाल दिया। आप क्या कर पाए। आप किसका क्या बिगाड़ेंगे?’

इसके बाद पैनलिस्ट कहने लगे, पंडितों की ज़मीन कश्मीर में हैं। उनको जब आना होगा आएंगे। यह आप नहीं तय करेंगे। इस बीच अर्नब ने कहा, उनके घर वापस दो, ज़मीन वापस दो। दरअसल यह बहस तब छिड़ी जब आरएसएस नेता होसबोले ने कहा कि कश्मीरी पंडित जल्दी ही अपने घर वापस लौटेंगे। अब पंडितों का विस्थापन नहीं होगा। उनकी इस बात पर कई लोगों ने आपत्ति भी जताई।

लाइव टीवी प्रोग्राम में इस मामले में अर्नब गोस्वामी ने पैनलिस्ट से कह दिया, कश्मीर के लोग भी हमारे साथ हैं। आपको कश्मीर में भी कोई नहीं जानता। इसके बाद पैनलिस्ट कहने लगे, आजकल तो महाराष्ट्र वाले भी आपके साथ नहीं हैं। नागपुर से काम नहीं चलेगा। आप इस तरह हमसे बात नहीं कर सकते।

भाजपा नेता ने कहा, 1964 में 370 हटाने की बात कांग्रेस ने भी की थी लेकिन यह काम भाजपा कर पाई। अब पंडितों की वापसी भी भाजपा ही करवाएगी। इस बीच अहमद अयाज़ कहते रहे कि भाजपा कश्मीर के नाम पर केवल राजनीति करती है। अयाज़ जम्मू-कश्मीर पर्सनल मुस्लिम लॉ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

Next Stories
1 हादसा या हरकत? आंदोलन स्थल पर 4 ढांचों में आग, टिकैत बोले- पहले से आशंका थी
2 Jio, Airtel, Vodafone (Vi) के ये हैं 2 महीने के रिचार्ज, मिलेगा डेली 4GB डाटा, Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन
3 कांग्रेस ने मांगा 385 दिनों का हिसाब, बीजेपी के पलटवार पर एंकर ने किया गुजरात HC का जिक्र
यह पढ़ा क्या?
X