ताज़ा खबर
 

रिपब्लिक टीवी की एंकर ने कहा- कोरोना वैक्सीन बना चीन को भारत ने दिया जवाब, पकौड़े तल कर नहीं दिया जाता करारा जवाब

विपक्ष के नेता ने कहा- सरकार चीन के खिलाफ लेकर आए निंदा प्रस्ताव, तो एंकर बोलीं- हम तो सीधा वैक्सीन लेकर आ गए।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: March 3, 2021 10:47 AM
coronavirus, covid 19कोरोना वैक्सीन सिलसिलेवार तरीके से लोगों को दी जा रही है। फोटो सोर्स- (Express Photo By Amit Mehra)

कोरोनावायरस महमारी से लड़ाई में भारत के उठाए गए कदमों की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। मौजूदा समय में भारत में बनी हुई वैक्सीन ही अधिकतर पड़ोसी और अफ्रीकी देशों में महामारी से निपटने में हथियार साबित हुई हैं। हालांकि, वैक्सीन के क्षेत्र में भारत की बढ़त को लेकर चीन की प्रतिद्वंदिता की बातें लगातार सामने आती रही हैं। हाल ही में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चीनी हैकरों ने भारत में वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक पर मालवेयर के जरिए हमले किए। माना जाता है कि इसके जरिए चीन ने भारतीय वैक्सीन की जानकारी चुराने की कोशिश की।

इसी पर मंगलवार को रिपब्लिक टीवी में बहस के दौरान एंकर भड़क गईं। दरअसल, विपक्ष के एक नेता प्रेम कुमार ने कहा था कि हम जितना युद्ध टीवी चैनल पर लड़ते हैं, जितना हम चीन को ललकारते हैं टीवी पर, हमारे पीएम मोदी की जुबान पर चीन का नाम भी नहीं आता। चीन हमारी हैकिंग कर रहा है, तो हम क्यों न निंदा प्रस्ताव चीन पर पारित करें। क्यों न हम यूएन में चीन के खिलाफ प्रस्ताव लेकर आएं।

इस पर एंकर ने जवाब देते हुए कहा, “हम क्यों प्रस्ताव लेकर आएं? हम तो वैक्सीन लेकर आ गए। हमने तो बता दिया दुनिया को कि कौन ऊपर है। कहते हैं मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है। हम तो खुद-ब-खुद बड़े हो गए। इसमें संसद में प्रस्ताव लाने वाली क्या बात। क्या प्रस्ताव लाएं कि चीन हैकिंग कर रहा है और विपक्ष हमें बचाए। हमने वैक्सीन के जरिए चीन को जवाब दे तो दिया है और कैसे जवाब दें।”

एंकर ने आगे कहा- “प्रेम कुमार जी आज लगता है ‘मेड इन चाइना’ वैक्सीन लगाकर बैठे हैं। करारा जवाब कैसे होता है? गलवान से भी हमने भगा दिया है। बताएं करारा जवाब और कैसे होता है? कढ़ाई में तल कर पकौड़ियों की तरह। तेल डालें, बेसन डालें और पकौड़ी तलें।” एंकर ने विपक्ष के नेता पर बरसते हुए कहा, “मुझे लगता है कि चीन के लिए आप प्यार दिखा रहे हैं, मुझे लगता है कि आप मेड इन चाइना वैक्सीन आप लगवाइए। यही तो हैं चीन परस्त लोग।”

Next Stories
1 राकेश टिकैत ने बताया ‘नया फॉर्मुला’, बोले- ये दिन के लुटेरे हैं, भगाना पड़ेगा, अनाज लेकर चलो दिल्ली
2 गौरव भाटिया ने ममता बनर्जी की ‘नमाज़’ वाली तस्वीर दिखाई, बोले- टोपी पहनकर नहीं आए क्या मौलाना, मिला जवाब
3 इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपते, बोले सुधांशु त्रिवेदी, कहा- फूलनदेवी होती निष्कलंक और आडवाणी पर मुकदमा
ये पढ़ा क्या?
X