दिल्ली रेप मामले में राहुल पर भड़के अर्नब, डिबेट में लगे चिल्लाने, पैनलिस्ट ने दिया करारा जवाब तो हुई बोलती बंद

डिबेट के दौरान एंकर अर्नब गोस्वामी कहने लगे कि कितनी शर्म की बात है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार के साथ तस्वीर खिंचाई और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

rahul gandhi, congress
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी। (फोटो-पीटीआई)।

रिपब्लिक पर डिबेट के दौरान एंकर अर्नब गोस्वामी कहने लगे कि कितनी शर्म की बात है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार के साथ तस्वीर खिंचाई और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर प्रचार के लिए किया। राहुल गांधी कैसे पीड़िता के परिवार की पहचान जगजाहिर कर सकते हैं। क्या राहुल गांधी को कानून की जानकारी नहीं है जो उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें जारी कीं। इस पर डिबेट में शामिल हुईं पैनलिस्ट ने अर्नब को उन्हीं के अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि वह अब तक क्या कर रही है। पैनलिस्ट ने एंकर से कहा कि अब तक आप इस पर डिबेट क्यों नहीं कर रहे थे। आज ही क्यों कर रहे हैं। ये सुनने के बाद एंकर की बोलती बंद हो गई।

मालूम हो कि दिल्ली में नौ वर्षीय बच्ची के साथ रेप और उसकी मौत के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बच्ची के माता-पिता से मिलने की एक तस्वीर ट्वीट किए जाने पर विवाद पैदा हो गया। भारतीय जनता पार्टी ने जहां राहुल पर अपना राजनीतिक एजेंडा आगे बढ़ाने का आरोप लगाया, वहीं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करने को किशोर न्याय तथा पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) कानूनों का उल्लंघन बताते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट से कांग्रेस नेता के ट्विटर हैंडल के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया है। बता दें कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुराना नांगल इलाके में बीते रविवार को जब बच्ची एक श्मशान घाट के कूलर से पानी लेने गई थी तभी रहस्यमय परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई थी।

उसके माता-पिता का आरोप है कि उससे बलात्कार किया गया और उसके शव का श्मशान घाट के पुजारी ने जबरन दाह संस्कार कर दिया, जिसने दावा किया है कि उसे करंट लग गया था।

बच्ची के माता-पिता ने बड़ी संख्या में जुटे लोगों के साथ दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुराना नांगल इलाके में घटनास्थल पर धरना दिया और दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने की मांग की।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।