ताज़ा खबर
 

पीकर गाड़ी चलाने वाले 680 ड्राइवरों को पकड़ने वाले ट्रैफिक सिपाही को मिलेगा पुलिस पदक, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

वेंकटेश ने अकेले 2019 के दौरान ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों से पेनल्टी के रूप में 1.3 लाख रुपये वसूले है। बता दे कि बसवांगुड़ी के किसी भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा वसूला गया सबसे अधिक धन राशि बताया जा रहा है।

सड़क पर ट्रैफिक कंट्रोल करता सिपाही, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कर्नाटक के 19 पुलिस अधिकारियों में से बेंगलुरु के एक ट्रैफिक सिपाही को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। इन्होंने ट्रैफिक डिवीजन में अपनी पांच साल की सेवा के दौरान 680 ट्रक ड्राइवरों को पकड़ा है। वर्तमान में बसावनगुडी पुलिस स्टेशन में एक सहायक उप-निरीक्षक के रूप में तैनात है। के वेंकटेश (50) का नाम देश भर के 14 यातायात पुलिस में शामिल था।

ट्रैफिक पुलिस सुनिश्चित करती है कौन नशे में है: वेंकटेश ने कहा कि, ” ऐसे बहुत से लोग है जो नशे में गाड़ी चलाते है और इस बात का एहसास किसी को भी नहीं होता है कि खुद के साथ दूसरो के जिदंगी पर कितना बड़ा रिस्क ले रहे है। वास्तव में हमारे जैसे ट्रैफिक पुलिस यह सुनिश्चित करते हैं कि वह नशे में गाड़ी चला रहे हैं। एक बार जब हम उन्हें नशे के हालात में गाड़ी चलाते पकड़ लेते है तो उन्हें गाड़ी चलाने की अनुमति नहीं देते हैं।”

Hindi News Live Hindi Samachar 26 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

1.3 लाख रुपए वसूले: गौरतलब है कि वेंकटेश ने अकेले 2019 के दौरान ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों से पेनल्टी के रूप में 1.3 लाख रुपये वसूले है। बता दे कि बसवांगुड़ी के किसी भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा वसूला गया सबसे अधिक धन राशि बताया जा रहा है। वेंकटेश ने यातायात को नियंत्रित करने और टीम के साथ काम करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ताकि चिच्क्पेते और उप्पेरपेत सहित शहर में ट्रैफिक वाले क्षेत्रों में सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही सुचारु रूप से चलती रहे।

इनको भी मिलेगा पुरस्कार: बता दें कि कर्नाटक के इन पुलिस अधिकारियो को भी दिया जाएगा राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए मेधावी सेवा का पुरस्कार: बी एन ओबलेश, (एसपी), के एम महादेव प्रसाद  (कमांडेंट), एम जी पंपापी, (एसीपी), एच एन धर्मेंद्र (एसीपी), एस टी चंद्रशेखर (डिप्टी एसपी),  शंकर एम रागी (एसीपी), सी सिद्दाराजू  (डिप्टी एसपी),  ए जी करिअप्पा (डिप्टी एसपी), संगप्पा एस हुल्लुर (डिप्टी एसपी), एवी लक्ष्मीनारायण  (डिप्टी एसपी), बी जी शंकरप्पा (पीआई), बी एस सतीश (पीआई), बाबू सिंह एच कित्तूर (पीएसआई), के वेंकटेश (एएसआई), एस सुकुमार (एएसआई), राजकुमार (एआरएसआई), पी एस शिवकुमार (एचसी),  जी सी नानजुआयाह (एचसी), आर रंगनाथ (एचसी)।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गणतंत्र दिवस पर BJP विधायक-मंत्री को AASU ने दिखाए काले झंडे, CAA को लेकर जबर्दस्त प्रदर्शन
2 5 हजार से ज्यादा लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करवा चुके शरीफ चाचा को ‘पद्म श्री’, 27 साल पहले यूं खो दिया था बेटा
3 Republic Day 2020 Parade, Flag Hosting : सीएम ने मलिन बस्ती पहुंचकर 85 वर्षीय बुजुर्ग दलित से करवाया झंडोतोलन, बगल में खड़े थे डिप्टी सीएम
ये पढ़ा क्या?
X