ताज़ा खबर
 

गणतंत्र दिवस परेड पर आतंक का साया, आफगान की ID से दिल्ली में हमला करेंगे पाकिस्तानी आतंकी !

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली हाई अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले कुछ आतंकी संगठन दिल्ली में हमले की प्लानिंग कर रहे हैं।

Author January 25, 2017 1:36 PM
गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी करते जवान। PTI Photo by Atul Yadav

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली हाई अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले कुछ आतंकी संगठन दिल्ली में हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि इसके लिए वे लोग अफगानिस्तान की आईडी लेकर दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं या फिर हो गए होंगे। NDTV की खबर के मुताबिक, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) की तरफ से दिल्ली पुलिस को निगरानी कड़ी करने के निर्देश मिल चुके हैं। SPG के जवान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और देश के बाकी सभी बड़े नेताओं की सुरक्षा में लगे होते हैं।

SPG ने दिल्ली पुलिस को कहा है कि राजपथ के आसपास 2.5 किलोमीटर की दूरी तक वह कड़ी निगरानी रखे। वहां की हर छोटी-बड़ी हरकत पर नजर रखने को कहा गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने भी गणतंत्र दिवस के मौके पर हमला होने की शंका जाहिर की है। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की लगभग सभी सरकारी बिल्डिंग्स को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली को महफूज रखने के लिए जमीन से लेकर आसमान तक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते कई सड़कों को बंद रखा जाता है। इसकी वजह से दिल्ली समेत नोएडा में भी जाम की भारी समस्या देखने को मिलती है। हर बार की तरह इस बार भी ऐसा हुआ था। फुल डे रिहर्सल के दौरान दिल्ली की कई सड़कों पर जाम लग गया था। इस बार दिल्ली की झांकी को भी परेड में जगह मिलेगी। तीन साल से दिल्ली की झांकी परेड में शामिल नहीं हो रही थी।

इस बार सऊदी अरब के युवराज गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट हैं। वह दिल्ली पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी मंगलवार (24 जनवरी) को उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंचे थे।

 

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X