ताज़ा खबर
 

Republic Day LIVE: राष्‍ट्रपति ने फहराया राजपथ पर तिरंगा, लांस नायक गोस्‍वामी को अशोक चक्र

Republic Day: भारत आज 67वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी सुबह छह बजे ट्वीट कर देश को रिपब्लिक डे की बधाई दी और संविधान निर्माताओं के प्रति आभार प्रकट किया।

Author नई दिल्‍ली | January 26, 2016 10:53 AM
Republic Day: इस मौके पर फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद चीफ गेस्‍ट हैं।

भारत आज 67वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी सुबह छह बजे ट्वीट कर देश को रिपब्लिक डे की बधाई दी और संविधान निर्माताओं के प्रति आभार प्रकट किया। इस मौके पर फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद चीफ गेस्‍ट हैं। राजपथ समेत पूरे देश में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस बार गणतंत्र दिवस पर पहली बार फ्रेंच आर्मी शामिल हो रही है। फ्रांस के राष्‍ट्रपति की मौजूदगी में फ्रेंच आर्मी की 35th इन्फ्रेंट्री रेजिमेंट के 130 जवान परेड में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा 2016 की परेड में आर्मी के डॉग स्क्वॉड को भी पहली बार शामिल किया गया है। इस स्क्वॉड में 1200 डॉग्स हैं। पहली बार 120 महिला डेयरडेविल्स की टुकड़ी परेड में शामिल होगी। इन्हें सीआरपीएफ और आरएएफ की तीन बटालियन से चुना गया है।

LIVE UPDATES

camel-band

गुजरात की झांकी सलामी मंच से गुजरते हुए। गिर का शेर है झांकी की थीम।

राजपथ पर राज्यों की झांकियां आईं। सबसे पहले गोवा की झांकी।

एनसीसी का कंटीजेंट सलामी मंच के सामने से गुजरते हुए। सीनियर डिविजन के ब्वॉज और गर्ल्स की अलग-अलग टुकड़ियों ने दी सलामी।

camel1

दिल्ली पुलिस का मार्चिंग बैंड सलामी मंच से गुजरते हुए। बलराम यादव कर रहे हैं लीड।

दिल्ली पुलिस का बैंड सलामी मंच के सामने से गुजरते हुए।

आरपीएफ के जवानों का बैंड सलामी मंच के सामने से गुजरते हुए।

सीआरपीएफ के जवान सलामी मंच के सामने से गुजरते हुए।

कोस्टगार्ड के जवान सलामी मंच से गुजरते हुए।

असम राइफल्स के जवान सलामी मंच से गुजरते हुए। वारंट ऑफिसर मान बहादुर क्षेत्री कर रहे हैं लीड।

सेना के डॉग स्‍क्‍वॉड ने पहलीे बार लिया परेड में हिस्‍सा

लांस नायक मोहन नाथ गोस्‍वामी को मरणोपरांत अशोक चक्र सम्‍मान। गोस्वामी की पत्नी ने ग्रहण किया अशोक चक्र। लान्स नायक मोहन नाथ गोस्वामी ने सितंबर 2015 में कुपवाड़ा में चार अंतिकयों को मार गिराया था। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद राजपथ पर पहुंचे राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजपथ पर फहराया तिरंगा पीएम मोदी ने अमर जवान ज्‍योति पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

पीएम नरेंद्र मोदी 9:50 पर राजपथ पहुंचेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ 9:55 पर राजपथ पहुंचेंगे प्रणब मुखर्जी गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने घर पर फहराया तिरंगा। मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम में फहराया तिरंगा। ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैलकम टर्नबुल ने भारत के लोगों को दी रिपब्लिक डे की बधाई। मोहन भागवत ने नागपुर में आरएसएस हेडक्वार्टर में फहराया तिरंगा। अमित शाह ने बीजेपी हेडक्वार्टर में फहराया तिरंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App