ताज़ा खबर
 

Republic Day: केसरिया साफा पहने नजर आए PM मोदी, साल-दर-साल यूं बदला रंग, देखें आकर्षक तस्वीरें

गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के परिधान में खास तौर पर उनके साफे की काफी चर्चा होती है।

पीएम नरेंद्र मोदी, फोटो सोर्स – ANI

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस पर केसरिया रंग का ‘बंधेज’ का साफा बांधा। पारंपरिक कुर्ता पजामा और जैकेट पहने प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति के बजाय यहां नव निर्मित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहली बार शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के परिधान में खास तौर पर उनके साफे की काफी चर्चा होती है।

गणतंत्र दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी, फोटो सोर्स- ANI

पिछले साल प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से छठवीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया था और उस दौरान उन्होंने कई रंगों वाला साफा बांधा था।

2019 में गणतंत्र दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी

वहीं 2018 में मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार अपने भाषण के दौरान लाल रंग का बंधेज वाला साफा पहना था जिसकी पीछे की पट्टी का रंग हरा था।

गणतंत्र दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी 2018, फोटो सोर्स- INDIAN EXPRESS

प्रधानमंत्री ने 2015 में धारीदार पट्टियों वाला साफा बांधा था जिनमें से कुछ का रंग लाल और गहरा हरा था। इसके बाद 2016 में लाल किले से भाषण के दौरान वह गुलाबी और पीले रंग वाले साफे में नजर आए थे। वहीं 2017 में उन्होंने चमकदार लाल और पीले रंग का साफा पहना था।

गणतंत्र दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी, फोटो सोर्स- INDIAN EXPRESS

पीएम के साफा का होता चर्चा: बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम के पहनावें का खास ध्यान रखा जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी साल 2015 से ही साफा पहनकर राजपथ पर आते है और हर इनका साफा चर्चा का विषय बनता है। इसके रंगों का एक खास मतलब और मकसद होता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X