ताज़ा खबर
 

Republic Day: जिस CBI अफसर ने दीवार फांदकर किया था चिदंबरम को गिरफ्तार, उसे मिला राष्ट्रपति पदक

Republic Day 2020, President medal: बता दें कि डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी उन 28 सीबीआई अफसरों में शामिल हैं, जिन्हें इस साल प्रेसिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई है।

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम, (फाइल फोटो)

Republic Day 2020, President medal, Chidambaram: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रेसिडेंट (राष्ट्रपति) पुलिस मेडल के विजेताओं के नामों का एलान किया गया। इसमें INX Media Case में फंसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को घर की दीवार फांदकर गिरफ्तार करने वाले सीबीआई (CBI) अफसर डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी को भी प्रेसिडेंट पुलिस मेडल देने का ऐलान किया गया है। पार्थसारथी ने चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी गिरफ्तार किया था। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें अपने शांत व्यवहार और कड़े फैसले लेने के लिए विभाग में जाना जाता है।

क्यों मिला यह मेडल: सीबीआई अफसर रामास्वामी ने पिछले साल आईएनएक्स मीडिया केस में फंसे पी चिदंबरम को उनके घर से देर रात को गिरफ्तार किया था। उन्हें इस अदम्य वीरता के लिए प्रेसिडेंट मेडल देने का ऐलान किया गया। उन्हीं ने कार्ति चिदंबरम को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था। बता दें कि रामास्वामी उन 28 सीबीआई अफसरों में शामिल हैं, जिन्हें इस साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रेसिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई है।

इनको भी मिलेगा सम्मान: बताया जा रहा है कि रामास्वामी के अलावा एक दूसरे अफसर धीरेंद्र शुक्ला हैं जो प्रेसिडेंट मेडल पाने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने उस टीम की अगुवाई की थी, जिस दल ने संयुक्त अरब अमीरात से जेडे मर्डर केस के आरोपी रोशन अंसारी को देश में लाने में अहम भूमिका निभाई थी। शुक्ला ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम, पत्रकार राजीव रंजन की हत्या आदि से जुड़े मामलों में भी जांच का नेतृत्व किया था।

ये नाम भी हैं शामिल: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में रवि नारायण त्रिपाठी, मुकेश वर्मा, नितेश कुमार, बिनय कुमार, मनोज वर्मा, निर्भय कुमार, बरुण कुमार सरकार, नारायण चंद्र साहू, नंद किशोर, रोहिताश कुमार धिनवा, नूर अली शेख आदि नाम शामिल हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 परेड के कारण तिलक ब्रिज पर रेल यातायात स्थगित रहेगा, जानिए कौन-कौन सी गाड़ियां हैं रद्द
2 गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा – संविधान की रक्षा हमारा दायित्व
3 कोचिंग सेंटर की छत ढहने पर स्थानीय लोगों का आरोप, निर्माणाधीन कार्य में नियमों की अनदेखी
ये पढ़ा क्या?
X