ताज़ा खबर
 

किसान नेता का हवाला दे अर्नब ने गलत दोहराया सवाल तो राकेश टिकैत ने टोका- गलत चीज भी सुननी खतरनाक है, चुप हो देखते रह गए एंकर

किसानों के प्रदर्शन को अब 18 दिन हो गए हैं और गतिरोध खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

farmers protestतस्वीर में टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी और किसान नेता राकेश टिकैट। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैट ने रिपब्लिक भारत के डिबेट शो ‘पूछता है भारत’ में कहा कि सरकार अगर तीन बिल ला सकती है तो बिल में ये भी कहा जा सकता था कि एमएसपी से नीचे फसल की खरीद नहीं होगी। डिबेट शो होस्ट कर रहे अर्नब गोस्वामी ने पैनल में मौजूद भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी से किसान नेता के सवाल का जवाब पूछा, मगर उन्होंने इसे अलग तरह से रखा। इस पर राकेश टिकैट ने बीच में टोक दिया और कहा कि आपने सवाल ही गलत दोहराया है। उन्होंने कहा कि गलत चीज भी सुननी खतरनाक होता है।

दरअसल अर्नब ने किसान नेता के हवाले से कहा कि उनका सवाल था कि निजी कंपनियों से लिखित में लिया जाए कि प्राइवेट मंडी भी होगी, सरकारी मंडी भी होगी और प्राइवेट मंडी में एमएसपी के नीचे कोई ब्रिकी नहीं होगी। राकेश टिकैट ने एंकर अर्नब गोस्वामी को बीच में टोक दिया।

उन्होंने कहा कि गलत चीज सुननी भी खतरनाक है। उन्होंने दोहराया कि बड़ी कंपनियों से नहीं लिखवाना। किस-किस से लिखवाया जाएगा। देश में कानून संविधान से चलता है। हमारी मांग है कि एक कानून बने कि एमएसपी से नीचे कोई खरीद नहीं करेगा। अगर खरीद होगी तो सजा का प्रावधान होगा। इस बीच अर्नब किसान नेता को चुप हो सुनते रहे।

42वें मिनट से देखिए वीडियो

उल्लेखनीय है कि किसानों के प्रदर्शन को अब 18 दिन हो गए हैं और गतिरोध खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में किसान नेताओं ने कहा कि दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य राजमार्गों को आज अवरूद्ध कर दिया जाएगा और वे 14 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। किसानों ने 14 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

इस बीच आंदोलनकारी किसानों के साथ बातचीत कर रहे केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों में शामिल केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि गतिरोध खत्म करने के लिए आंदोलन के नेताओं के साथ अगले दौर की बैठक शीघ्र बुलाने की कोशिश की जा रही है। किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ चर्चा करने के बाद प्रकाश ने कहा, ‘हम शीघ्र बैठक बुलाने की कोशिश कर रहे हैं… हम चर्चा कर रहे हैं। तारीख अभी तय नहीं की गई है।’

Next Stories
1 संबित पात्रा हैं BJP के स्टार प्रवक्ता, जन्मदिन पर लोगों ने ‘डोरेमॉन’ बता लिए मजे; हुए ट्रेंड
2 EPFO खाताधारकों के लिए खुशखबरी! दिसंबर अंत तक एकमुश्त मिलेगा 2019-20 का 8.5% ब्याज
3 दिल्ली से वाया पटना फिर दिल्ली: सुशील मोदी को जिस शरद यादव ने पहली बार चखाया था सत्ता का स्वाद, वो आज हाशिए पर
CSK vs DC Live
X