ताज़ा खबर
 

केजरीवाल राशन माफिया के सरगना- बीजेपी विधायक का आरोप, AAP प्रवक्ता का पलटवार- थोड़ा भारत भ्रमण कर के आएं, छह-छह बार लोगों को दुकान पर जाना पड़ता है…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को राज्य सरकारों से लड़ने और उन्हें कोसने के बजाय उनके साथ मिलकर काम करना चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो क्रेडिट- एक्सप्रेस फोटो)

रिपब्लिक भारत पर डिबेट के दौरान AAP नेता आतिशी कहने लगीं कि बीजेपी के ओपी शर्मा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल राशन माफिया के अध्यक्ष हैं। डिबेट में ओपी शर्मा टोकने लगे कि केजरीवाल राशन माफिया का सरगना है। आतिशी कहने लगीं कि यूपी में जो राशन घोटाला हो रहा है उसके लिए भी केजरीवाल जिम्मेदार हैं। बीजेपी शासित राज्यों में राशन व्यवस्था में गड़बड़ी है उसके लिए भी केजरीवाल जिम्मेदार हैं। सिर्फ दिल्ली में राशन व्यवस्था में गड़बड़ है। बाकी सारे देश में तो राशन व्यवस्था इतनी अच्छी है कि पूछिए मत। आतिशी बीजेपी विधायक से कहने लगीं कि थोड़ा देश का भ्रमण कर आएं। लोगों को न जाने कितनी बार राशन की दुकान पर जाना पड़ता है।

मालूम हो कि दिल्ली में डोर टू डोर राशन योजना को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को राज्य सरकारों से लड़ने और उन्हें कोसने के बजाय उनके साथ मिलकर काम करना चाहिए। केजरीवाल ने ट्विटर पर उस मीडिया रिपोर्ट को टैग किया है जिसके मुताबिक केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल सरकार को लोगों तक राशन और ऑक्सीजन पहुंचाने में कथित तौर पर नाकाम रहने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश तभी प्रगति करेगा जब 130 करोड़ जनता, सभी राज्य सरकारें और केंद्र मिलकर ‘टीम इंडिया’ की तरह काम करेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज लोग केंद्र में ऐसा नेतृत्व देखना चाहते हैं जो, पूरा दिन राज्य सरकारों को गाली देने और उनसे लड़ने की बजाय, सबको साथ लेकर चले। देश तब आगे बढ़ेगा जब 130 करोड़ लोग, सभी राज्य सरकारें और केंद्र मिलकर टीम इंडिया बनकर काम करेंगे। इतना गाली गलौज अच्छा नहीं।’’

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र इन दिनों कुछ राज्य सरकारों को भला-बुरा कहने के अलावा कुछ नहीं कर रहा है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी सरकार की घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर केंद्र की आपत्ति के संदर्भ में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘भारतीय झगड़ा पार्टी’ बन गई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर कुछ राज्य सरकारों की सहायता करने के बजाय उन्हें “अपशब्द” कहने का आरोप लगाया। सिसोदिया ने दिल्ली सरकार की घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर केंद्र की आपत्ति को लेकर यह भी कहा कि भाजपा ‘भारतीय झगड़ा पार्टी’ बन गई है।

Next Stories
1 निजी अस्पतालों को मई में मिलीं 1.29 करोड़ वैक्सीन, पर सिर्फ 22 लाख का हुआ इस्तेमाल; फिर कोरोना टीका का टोटा क्यों?
2 स्कूल रैंकिंग में टॉप पर पंजाब! बोले दिल्ली के डिप्टी CM- ये मोदी और कैप्टन की दोस्ती दर्शाता है
3 अब RTO में बगैर टेस्ट के बन सकता है DL, जानें- क्या हैं नए नियम, जिससे ड्राइवरों को होगा फायदा?
ये पढ़ा क्या?
X