ताज़ा खबर
 

बंगाल: TMC कार्यकर्ता जहां भी हमला करते हैं, पुलिस प्रोटेक्शन में करते हैं, BJP सांसद ने लगाया आरोप

आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिला हुआ है।

bjpबीजेपी सांसद अर्जुन सिंह।(Twitter)।

रिपब्लिक भारत पर डिबेट के दौरान बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ता और नेता जहां भी अपने विरोधियों पर हमला करते हैं, पुलिस की सुरक्षा में करते हैं।

बता दें कि आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिला हुआ है और आयोग ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा दर्ज कई शिकायतों पर कोई एक्शन नहीं लिया। उन्होंने कहा, ” आप (चुनाव आयोग) कुछ भी कर लें, भाजपा नहीं जीतेगी। नंदीग्राम में, 90% वोट TMC को जाएंगे। ” बनर्जी ने बताया कि जब उन्होंने नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र का दौरा किया तो उन्होंने देखा कि कई मतदाताओं को वोट देने नहीं दिया जा रहा था।

उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी इस बारे में शिकायत दर्ज की। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मतदान प्रक्रिया की निगरानी करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंची थीं। जहां कुछ लोगों ने सीएम को देखते ही ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए।


ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि गृह मंत्री ने भाजपा और उसके गुंडों की मदद के लिए सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को निर्देश दिए हैं। ममता ने कहा कि चुनाव आयोग भी इस दौरान चुप्पी साधे रहा।

उन्होंने कहा, ‘हमने बहुत सारे पत्र दिए हैं लेकिन वे भाजपा के उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं।’ बनर्जी ने दावा किया कि बूथ कैप्चरिंग के बारे में 63 शिकायतें चुनाव आयोग को भेजी गई हैं।

ममता ने कोई एक्शन न लेने के लिए चुनाव आयोग को फटकार लगाई । इस बीच, चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में बोयल क्षेत्र में हिंसा की एक घटना के संबंध में प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी।

नंदीग्राम सीट से प्रतिद्वंद्वी सुवेंदु अधिकारी, ने ममता पर लगभग दो घंटे तक मतदान बाधित करने का आरोप लगाया और कहा कि वह “ड्रामा” कर रही हैं।

अधिकारी ने कहा कि ममता ने यहां 2 घंटे तक मतदान ठप रखा। नंदीग्राम में लगभग 90% मतदान हुआ है लेकिन इस बूथ पर सिर्फ 78% हुआ। इस क्षेत्र में टीएमसी का कोई कार्यकर्ता नहीं है। वह नाटक कर रही हैं।

Next Stories
1 कोरोना के बीच 65 फीसदी ट्रेनें ट्रैक पर लौटीं, सुविधाएं ‘6.5 फीसदी’ भी नहीं
2 भाजपा प्रवक्ता ने पूछा- खबर है कि ममता बनर्जी वीरभूम से नामांकन भरेंगी, TMC प्रवक्ता बोले- लोगों के घरों में झांकना बंद करो
3 बांग्लादेश भेजने की मांग करती रही नाबालिग रोहिंग्या लड़की, कानून के चलते म्यांमार को सौंपी गई
ये पढ़ा क्या?
X