scorecardresearch

किसानों को भड़का कर कराया गया आंदोलन- अर्णब के शो पर पैनलिस्ट, गेस्ट का जवाब- दर्द तो समझो, कितनी खेती करते हो?

आपको बता दें कि दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों को 50 से ज्यादा दिन हो गए हैं। सरकार और किसानों के बीच कई राउंड की बातचीत हो चुकी है। लेकिन अब तक इस आंदोलन का कोई नतीज नहीं निकला है।

किसानों को भड़का कर कराया गया आंदोलन- अर्णब के शो पर पैनलिस्ट, गेस्ट का जवाब- दर्द तो समझो, कितनी खेती करते हो?
किसान आंदोलन की एक तस्वीर। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – ट्विटर, @ANI

‘Republic Bharat’ पर किसान आंदोलन को लेकर चल रहे एक डिबेट शो के दौरान किसान नेता कृष्णवीर चौधरी ने कहा कि ‘किसानों को भड़का कर यह आंदोलन करवाया गया है। अब आप किस मुंह से यह बात बोलेंगे जब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एमएसपी की गारंटी दी है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गारंटी दी है कि किसानों की जमीन को कोई छू भी नहीं सकता है।’

इसपर शो में मौजूद एक अन्य गेस्ट रोहित शर्मा ने कहा कि पहले आप किसान तो बन जाओ। किसान संगठन के नाम पर आकर यहां बैठ गए हैं पहले किसानों के दर्द को तो समझ लो। आप यहां पर बताइए कि कितनी खेती करते हो? इसपर कृष्णवीर चौधरी ने कहा कि ’12 एकड़, 50 गाय समझ गए, आप किससे बात कर रहे हैं। आपको शर्म आनी चाहिए।’

आपको बता दें कि दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों को 50 से ज्यादा दिन हो गए हैं। सरकार और किसानों के बीच कई राउंड की बातचीत हो चुकी है। लेकिन अब तक इस आंदोलन का कोई नतीज नहीं निकला है। आंदोलन कर रहे किसान और सरकार के बीच अगली बातचीत 19 जनवरी को होगी। किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर किसानों ने मार्च निकालने का फैसला भी किया है।

यूपी गेट पर आंदोलन में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर आंदोलन को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछली बैठक में मालूम हुआ कि सरकार इस आंदोलन को लंबा खींचकर पंजाब और हरियाणा में बांटना चाहती है। जिससे किसान आंदोलन पूरे देश को छोड़कर सिर्फ पंजाब तक सीमित रह जाए।

 

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट