Renuka Chowdhary laughter episode congress is stuck between rock and a hard place - रेणुका चौधरी की हंसी: बीजेपी को घेरने पर पशोपेश में कांग्रेस, महिला सांसद भी एकजुट नहीं! - Jansatta
ताज़ा खबर
 

रेणुका चौधरी की हंसी: बीजेपी को घेरने पर पशोपेश में कांग्रेस, महिला सांसद भी एकजुट नहीं!

बुधवार को पीएम मोदी ने बजट सत्र के दौरान पहली बार संसद को संबोधित किया था। वह जिस वक्त राज्यसभा को संबोधित कर रहे थे उस वक्त उनकी कोई बात सुनकर कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने जमकर ठहाका लगा दिया, जिस पर उपराष्ट्रपति और सभापति वेंकैया नायडू काफी नाराज हुए थे।

कांग्रेस की महिला सांसद रेणुका चौधरी (एक्सप्रेस फोटो)

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस की महिला सांसद रेणुका चौधरी की हंसी को लेकर की गई टिप्पणी के बाद उठा मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मामले में कांग्रेस बीजेपी को घेरने की तैयारी में दिख रही है। हालांकि कांग्रेस खुद अपनी ही पार्टी की सासंद रेणुका की हंसी के ऊपर की गई टिप्पणी के मामले को संसद में उठाने को लेकर असमंजस में दिख रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी की कुछ महिला सांसदों ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के सामने इस मामले को अपर हाउस में उठाने की अपील की थी, जिसके बाद पार्टी ने दबाव में आकर इस मामले में राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान गुरुवार को जमकर हंगामा किया था। महिला सांसदों का कहना था कि इस मामले में सभी को रेणुका के साथ खड़ा होना चाहिए।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के बहुत से नेता और मंत्री भी रेणुका चौधरी के मामले को खुलकर संसद में उठाने को लेकर असमंजस में हैं। इस मामले में महिला सांसद भी एकजुट नहीं हैं। पार्टी का मानना है कि अगर इस मामले की तरफ ज्यादा ध्यान दिया जाएगा तो राफेल डील को लेकर बीजेपी को घेरने की उनकी रणनीति प्रभावित हो जाएगी। पार्टी को लग रहा है कि वह बीजेपी के जाल में फंस गई है।

दरअसल बुधवार को पीएम मोदी ने बजट सत्र के दौरान पहली बार संसद को संबोधित किया था। वह जिस वक्त राज्यसभा को संबोधित कर रहे थे उस वक्त उनकी कोई बात सुनकर कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने जमकर ठहाका लगा दिया, जिस पर उपराष्ट्रपति और सभापति वेंकैया नायडू काफी नाराज हुए। वहीं नायडू के नाराज होने के बाद पीएम मोदी ने रेणुका की हंसी पर तंज कसते हुए कहा, ‘सभापति जी, मेरी प्रार्थना है आप रेणुका जी को कुछ नहीं कहें। रामायण सीरियल के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनी है।’ पीएम मोदी के कमेंट के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने फेसबुक पर इस टिप्पणी का एक वीडियो शेयर किया था, जिस पर नाराज होते हुए रेणुका ने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की बात कही थी। उन्होंने इसे बेहद आपत्तिजनक करार दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App