ताज़ा खबर
 

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को बड़ी राहत, आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई ने दी क्लीन चिट

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय को बताया था कि वह 2013 में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच बंद कर चुका है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में साप प्रमुख अखिलेश यादव व उनके पिता मुलायम सिंह यादव को बड़ी राहत मिली है।(Photo- ANI)

आय से अधिक संपत्ति के मामले में साप प्रमुख अखिलेश यादव व उनके पिता मुलायम सिंह यादव को बड़ी राहत मिली है।आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई ने अखिलेश और मुलायम को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय को बताया था कि वह 2013 में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच बंद कर चुका है। सीबीआई का कहना है कि इस मामले में मुलायम और अखिलेश यादव के खिलाफ उसे सबूत नहीं मिला।बता दें कि सीबीआई ने ताजा हलफनामे में कहा है कि जांच के दौरान पहली नजर में उसे कोई सबूत नहीं मिला इस लिए  जांच को  मामले में तब्दील नहीं किया जा सका।  केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को रिपोर्ट सौंपने के बाद ही जांच बंद कर दी गई थी।ऐसा सीबीआई का कहना है।

सीबीआई का कहना है कि अगस्त 2013 के बाद से मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के खिलाफ कोई जांच नहीं की गई। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में मुलायम सिंह ने हलफनामा दायर करते हुए कहा था कि सीबीआई की प्राथमिक जांच में ही  उन्हें क्लीन चिट मिल चुकी थी। हालांकि मुलायाम सिंह ने  जिस रिपोर्ट का  हवाला दिया था, सीबीआई उसे पहले ही फर्जी बताकर 2009 में एफआईआर दर्ज करा चुकी  है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनाव प्रचार में मारा था ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ का तंज, पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को मोदी ने दी श्रद्धांजलि
2 पूर्व सैनिकों के हेल्थ स्कीम में फर्जीवाड़ा, एक साल में 500 करोड़ रुपये के फर्जी बिल लगाए गए: रिपोर्ट
3 ईएवीम को लेकर राजद ने फैलाई झूठी खबर, गड़बड़ न हो, यह मांग लेकर 21 दल जाएंगे चुनाव आयोग