ताज़ा खबर
 

Reliance Jio ने लॉन्च किया Jio Saarthi एप, मोबाइल रिचार्ज में यूं करेगा मदद

कंपनी का कहना है कि Jio Saarthi अपने उपयोगकर्ताओं को एक रिचार्ज पैक का चयन करने और उसके लिए भुगतान करने के लिए स्टेप बाई स्टेप वॉयस से निर्देश देगा।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

भारतीय बाजार में आने के महज तीन साल के भीतर 33.13 करोड़ ग्राहकों के साथ देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी बनी रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए एक नया एप डिजिटल असिस्टेंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एप को जियो सारथी (Jio Saarthi) नाम दिया है। जियो के मुताबिक डिजिटल रीचार्ज को आसान बनाने के लिए इसे डिजाइन किया गया है।

Jio Saarthi को MyJio एप के अंदर उपलब्ध कराया जाएगा। दरअसल कंपनी का लक्ष्य उन यूजर्स के लिए रिचार्जिंग को आसान बनाना है जिन्होंने कभी ऑनलाइन रिचार्ज नहीं किया। आसान शब्दों में कहें तो इस एप को खासतौर पर उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जो अभी भी दुकानों पर जाकर रिचार्ज कराते हैं।

नया डिजिटल असिस्टेंट यूजर्स को गाइड करेगा, जिससे वे आसानी से ऑनलाइन रिचार्ज कर सकें। जियो से जुड़ी एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि असिस्टेंट को Android और iOS के अलावा Jio फोन्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी का कहना है कि Jio Saarthi अपने उपयोगकर्ताओं को एक रिचार्ज पैक का चयन करने और उसके लिए भुगतान करने के लिए स्टेप बाई स्टेप वॉयस से निर्देश देगा। एप को अपडेट करने के बाद, यूजर्स असिस्टेंट को एक्सेस करने के लिए एक फ्लोटिंग आइकन देख पाएंगे, जिसे दबाने पर रिचार्ज करने के निर्देश तय होने लगेंगे।

मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक नया असिस्टेंट एप आईओएस और एंड्रॉयड पर 27 जुलाई से उपलब्ध है। इसके इंस्टॉल करने के लिए जियो यूजर्स को माय जियो एप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा। सारथी डिजिटल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले रिचार्ज बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद यह आइकन उन्हें नजर आने लगेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डायरेक्टर शेखर कपूर ने बुद्धिजीवियों पर कसा तंज तो भड़के जावेद अख्तर, बोले- अच्छे मनोचिकित्सक से इलाज कराओ
2 Kerala Lottery Pournami RN-402 Today Results 28.07.19 LIVE: विजेताओं के लॉटरी नंबर यहां देखें
3 RSS चीफ मोहन भागवत बोले- मॉब लिंचिंग के नाम पर हिंदू धर्म को किया जा रहा बदनाम