ताज़ा खबर
 

JioPhone पर आ गया YouTube और Facebook, जियो फाइबर, जियो फोन 2 भी लॉन्च, हुए कई बड़े ऐलान

Jio Phone 2 Price in India, Jio TV Price, Reliance AGM 2018 Announcement: रिलायंस जियो के नए ऐलान के तहत अब जियो फोन पर यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप की सुविधा भी मिलेगी। यह सुविधा आगामी 15 अगस्त से जियो यूजर्स को मिल सकेगी।

रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को दिया तोहफा, किए कई बड़े ऐलान। (express photo)

मुंबई में आज रिलायंस की 41वीं सालाना आम बैठक हुई है। इस दौरान रिलायंस ने जियो को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं, जिनसे जियो के ग्राहकों को काफी सारी सुविधाएं मिलेंगी। बता दें कि 2 सालों में अपनी लॉन्चिंग के बाद से जियो के अब तक 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। जियो द्वारा किए गए ऐलान की बात करें तो रिलायंस जियो अपनी “जियो फाइबर सर्विस” लॉन्च करने जा रहा है। इस फाइबर सर्विस की मदद से जियो ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। सूत्रों के अनुसार, फिलहाल जियो फाइबर की सुविधा इस साल के अंत तक दिल्ली औऱ मुंबई में शुरु की जाएगी, जिसे बाद में पूरे देश में फैलाया जाएगा। जियो फाइबर प्रीव्यू ऑफर के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से मासिक 100 जीबी डाटा 90 दिनों के लिए देगी।

रिलायंस जियो के नए ऐलान के तहत अब जियो फोन पर यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप की सुविधा भी मिलेगी। यह सुविधा आगामी 15 अगस्त से सभी जियो यूजर्स को मिल सकेगी। रिलायंस का कहना है कि जियो फोन्स को वॉइस कमांड से लैस किया जाएगा, जिसकी मदद से यूजर अपनी आवाज की मदद से फोन का आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे। जियो जल्द ही एक हाईएंड मॉडल जियोफोन 2 जल्द ही लॉन्च करेगा। इस फोन के साथ होरिजेंटल स्क्रीन व्यू और फुल कीपैड की सुविधा भी यूजर्स के मिलेगी। रिलायंस की आम सालाना बैठक में “जियो गीगाराउटर” का भी ऐलान किया गया है। जियो गीगाराउटर की मदद से यूजर्स 600 से ज्यादा चैनल, लाखों गाने 4के रेजोल्यूशन के साथ देख सकेंगे। इसमें भी वॉइस कमांड की सुविधा दी जाएंगी। जियो गीगाराउटर से कनेक्ट टीवी पर वीडियो कॉल भी की जा सकेगी।

रिलायंस जियो अब स्मार्ट होम एक्सेसरीज के क्षेत्र में भी अपनी पकड़ बनाएगा। जियो स्मार्ट के तहत कंपनी टीवी कैमरा, प्लग, डोर बैल आदि का भी निर्माण करेगी। जियो एप की मदद से इन एक्सेसरीज का इस्तेमाल करते हुए पूरे घर को कंट्रोल किया जा सकेगा। इसके साथ ही जियो गीगा फाइबर के तहत कंपनी के इंजीनियर एक घंटे में ही स्मार्ट होम बनाकर तैयार कर देंगे। जियो ने आगामी 21 जुलाई से अपना मानसून हंगामा ऑफर शुरु करने का ऐलान किया है। इस ऑफर के तहत यूजर्स अपने फोन के बदले सिर्फ 501 रुपए देकर नया जियोफोन पा सकेंगे। आगामी 15 अगस्त से जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App