ताज़ा खबर
 
title-bar

मुकेश अंबानी की कंपनी ने तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर को दिए 1.11 करोड़ रुपए

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकारी निदेशक पीएमएस प्रसाद ने तीर्थस्थल पर प्रार्थना करने के बाद टीटीडी के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी को राशि के लिए एक डिमांड ड्राफ्ट सौंपा दिया।

कारोबारी मकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रविवार (24 मार्च, 2019) को भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर को 1.11 करोड़ रुपए की राशि भेंट की। मंदिर के एक अधिकारी ने अपने बयान में यह बात कही है। अधिकारी के मुताबिक ये रकम तिरुमला में स्थित मशहूर पहाड़ी मंदिर को दी गई। जिसे जीवनदायिनी बीमारियों से पीड़ित गरीबों की मदद करने के चलते तिरुमाला तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ट्रस्ट के लिए बनाया गया था।

एक सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकारी निदेशक पीएमएस प्रसाद ने तीर्थस्थल पर प्रार्थना करने के बाद टीटीडी के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी को राशि के लिए एक डिमांड ड्राफ्ट सौंपा दिया। जानकारी के मुताबिक दान का उपयोग मंदिर से चलने वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए किया जाएगा। आरआईएल ने सितंबर में इसी कारण से 1.11 करोड़ रुपए का दान दिया था।

बता दें कि देशभर में सबसे ज्यादा दान करने वाले कारोबारियों की लिस्ट में भी मुकेश अंबानी का नाम चोटी के कारोबारियों में शुमार रहा है। एक रिपोर्ट में रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी सब पर भारी दिखाई दिए। हुरुन इंडिया द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर 2017 से दिसंबर 2018 के बीच एशिया के सबसे अमीर व्यापारी अंबानी ने एक साल में अलग-अलग सामाजिक कार्यक्रमों में 437 करोड़ रुपए खर्च कर डाले। लिस्ट में दूसरे नंबर पर पीरामल ग्रुप के अजय पीरामल का नाम है, जिन्होंने 200 करोड़ रुपए दान कर दिए।

तीसरे नंबर पर विप्रो के अजीम प्रेमजी हैं, जिन्होंने 113 करोड़ रुपए दान कर दिए। चौथे नंबर पर 96 करोड़ रुपए के साथ गोदरेज ग्रुप के आदि गोदरेज हैं और पांचवे नंबर पर लूलू ग्रुप के यूसुफ अली एम ए हैं। अली ने एक साल 70 करोड़ रुपए की राशि दान कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App