ताज़ा खबर
 

बड़े भाई मुकेश को पसंद हैं हिंदी फिल्में, तो छोटे अनिल हैं फिटनेस फ्रीक, जानें दोनों धनुकबेरों की आदतें और शौक

अनिल अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो फिटनेस को लेकर काफी मेहनत करते हैं और मैराथन में भी हिस्सा लेते हैं।

mukesh ambani, relianceअनिल अंबानी मैराथन में भी शामिल होते हैं।

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में मुकेश अंबानी 12वें नंबर पर हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी 75.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस स्थान पर पहुंच गए हैं। आज हम मुकेश अंबानी की संपत्ति की नहीं बल्कि बात कर रहे हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की कुछ आदतों और शौक के बारे में।

वेबसाइट scmp.com के मुताबिक मुकेश अंबानी कभी शराब का सेवन नहीं करते हैं। वेबसाइट के मुताबिक इस धनकुबेर को मीट खाना पसंद नहीं है और वो वेजीटेरियन खाने को अपनी डायट में काफी प्राथमिकता देते हैं।

मुकेश अंबानी के बारे में यह भी कहा जाता है कि वो सुबह जल्दी उठ जाते हैं और फिर कुछ समय जिम में भी बिताते हैं। मुकेश अंबानी अपने बिजनेस को लेकर काफी व्यस्त रहते हैं लेकिन तमाम व्यस्तताओं के बीच भी वो अपने परिवार के लिए समय निकालना नहीं भूलते। हर रोज घर से निकलने से पहले वो अपनी मां का आशीर्वाद लेना भी नहीं भूलते।

‘Economics Times’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को हिंदी फिल्में देखना पसंद है। उनके घर में उनका निजी थियेटर भी है। वहीं इस रिपोर्ट में अनिल अंबानी को फिटनेस फ्रिकमंद बताया गया है। अनिल अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो फिटनेस को लेकर काफी मेहनत करते हैं और मैराथन में भी हिस्सा लेते हैं।

अनिल अंबानी को ग्लैमरस लाइफ के लिए भी जाना जाता है। वे अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ नजर आते हैं। मैक्सिकन खाने के शौकीन अनिल की पसंदीदा जगह द ओबेरॉय होटल है। कहा जाता है कि अनिल और पत्नी टीना को आर्ट और पेंटिंग्स से भी काफी लगाव है। उनके घर में एमएफ हुसैन सहित दुनिया के कई फेमस आर्टिस्ट्स की पेंटिंग्स हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BJP के इन नेताओं ने की है दूसरे धर्म में शादी, CM बघेल का सवाल- ये लव ज‍िहाद है या नहीं?
2 बिहारः तेजस्‍वी का तंज- नीतीश के मंत्री की पत्नी पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, कोई ‘ब‍िग डील’ नहीं
3 राहुल का बिन नाम लिए कवि ने सुनाई लाइन- ‘रायता फैलाकर के, पर्दे सजाकर के, छुट्टी मनाकर के कौन?’, उदित राज ने यूं दिया जवाब, देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X