ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की कंपनी का राहुल गांधी पर पलटवार- क्या यूपीए सरकार ने ‘बेईमान व्यापारियों’ को नहीं दिए थे पैसे?

Anil Ambani: राहुल ने हाल में मीडिया को जारी एक बयान में कहा था कि अनिल अंबानी ‘‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’’ (राजनीतिज्ञों से साठ गांठ कर के फायदा कमाने वाले पूंजीपति) हैं।

Author Updated: May 5, 2019 8:37 PM
रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी। (Photo: ANI)रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी। (Photo: ANI)

Anil Ambani: रिलायंस समूह ने अपने प्रमुख अनिल अंबानी को राजनीतिक साठगांठ से काम करने वाला पूंजीपति बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों को रविवार को खरिज किया। समूह ने कहा कि राहुल उनके खिलाफ अपने ‘ मिथ्याचार, दुष्प्रचार और दुर्भावना प्रेरित झूठ’ को जारी रखे हुए हैं।

रिलायंस समूह ने इस संदर्भ में सवाल किया है कि उनकी कंपनियों को पिछली संयुक्त प्रगतिशील सरकार (संप्रग सरकार) के दौर में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक के ठेके मिले थे क्या वह सरकार क्रोनी कैपिटलिस्टों और बेइमान व्यापारियों की मदद कर रही थी? गौरतलब है कि राहुल ने हाल में मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि अनिल अंबानी ‘‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’’ (राजनीतिज्ञों से साठ गांठ कर के फायदा कमाने वाले पूंजीपति) हैं।

रिलायंस समूह ने कहा कि राहुल मिथ्याचार, दुष्प्रचार और दुर्भावना से प्रेरित झूठ फैलाने का अभियान जारी किये हुए हैं। बयान में कहा गया, ‘‘उन्होंने हमारे समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी पर क्रोनी कैपिटलिस्ट होने और बेईमान कारोबारी होने का आरोप लगाया है…ये सभी निश्चित तौर पर असत्य बयान हैं।’’ समूह ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में 2004 से 2014 के बीच उसे बिजली, दूरसंचार, सड़क, मेट्रो आदि जैसे विविध बुनियादी संरचना क्षेत्रों में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक के ठेके मिले।

बयान में कहा गया, ‘‘राहुल के ही शब्दों को अधार बनाकर रिलायंस समूह इस मौके पर उनसे यह स्पष्ट करने का अनुरोध करता है कि क्या उनकी अपनी सरकार 10 साल तक एक कथित क्रोनी कैपिटलिस्ट और बेईमान कारोबारी की मदद कर रही थी।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शीला दीक्षित बोलीं- बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया निर्भया गैंगरेप केस, भड़का महिला आयोग
2 VIDEO: भावुक हुए रिटायर्ड आर्मी अफसर, कहा- छाती ठोंककर कहता हूं, मैंने दो बार की है सर्जिकल स्ट्राइक
3 ‘उन्होंने नीचे टैंक सजा रखे थे, हम बजरंग बली की जय बोलकर ऊपर से चले गए’, मोदी ने सुनाई बालाकोट एयरस्ट्राइक की कहानी
IPL 2020
X