नीरज चोपड़ा का इंटरव्यू लेते वक्त RJ मलिष्का ने ऐसा क्या किया, जो लोग करने लगे ट्रोल?

रेडियो जॉकी मलिष्का, रेड एफएम 93.5 से जुड़ी हैं और वह वहां आरजे मॉर्निंग नंबर-1 नाम का शो होस्ट करती हैं।

RJ Malishka, Neeraj Chopra, India News
इंटरव्यू के दौरान Red FM दफ्तर में थिरकती महिलाएं, अपने घर से ऑनलाइन बात करते हुए नीरज चोपड़ा और ऑफिस में ठहाके लगाते हुए आरजे मलिष्का। (वीडियो स्क्रीनग्रैबः mymalishka/फेसबुक)

ओलंपिक खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल लाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा का इंटरव्यू लेने वाली रेडियो जॉकी (आरजे) मलिष्का सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दी गईं। वजह- उनके बातचीत का अंदाज बताया जा रहा है।

दरअसल, चोपड़ा से ऑनलाइन बातचीत के वक्त वह अपने ऑफिस में कुछ साथियों के साथ डांस करने लगी थीं। बाद में उन्होंने नीरज से मजाकिया लहजे में यह भी पूछा था, “सॉरी, हमने आपको ज्यादा तो नहीं छेड़ा?” इस पर एथलीट का जवाब आया- शुक्रिया जी। इंटरव्यू के इस पल से जुड़ा वीडियो खुद आरजे ने ट्वीट किया था, जबकि सोशल मीडिया पर एक और क्लिप भी वायरल होती नजर आई। उसमें वह कहती दिखीं, “जाते वक्त मैं आपको जादू की झप्पी (सांकेतिक) देना चाहती हूं।” वह इस दौरान लैपटॉप की स्क्रीन के करीब आ गई थीं। हालांकि, चोपड़ा ने हाथ जोड़ लिए थे। वह आगे बोले- जी नमस्ते, ऐसे दूर से ही…।

19 अगस्त, 2021 को मलिष्का ने डांस से जुड़ा वीडियो शेयर किया था, जिस पर लेखिका शेफाली वैद्य (@ShefVaidya) ने कहा, “तो मूल रूप से आप इस रूढ़िवादिता को कायम रख रही हैं कि पुरुष ही असली उपलब्धि है और महिलाएं उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए केवल मुजरेवाली नृत्य कर रही हैं! यह कितना बीमार और कामुक है। आप लोग अपनी जान बचाने के लिए डांस नहीं कर सकती हैं।”

@DeepikaBhardwaj ने मलिष्का को टैग करते हुए लिखा, “अगर एक महिला एथलीट को पांच-छह पुरुष आरजे द्वारा “उड़े जब-जब जुल्फें तेरी” पर नृत्य दिखाया गया होता और अंत में उन्होंने उससे पूछा होता कि “ज़्यादा तो नहीं छेड़ा न, आपको हमने” तो आपकी नारीवादी स्वयं प्रतिक्रिया कैसे करेगी? कृपया जवाब दें क्योंकि आप लैंगिक समानता के विचार पर काफी मुखर रही हैं।”

@kiranpatel1977 ने कहा, “इंटरव्यू के नाम पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को छेड़ना कूल (अच्छा) नहीं होता है।” @IndiaGender के हैंडल से कहा गया- ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को रेडएफम साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया था। नारीवादी आरजे और कुछ महिलाओं ने अनचाहे यौन इशारे करना शुरू कर दिया। उनकी (चोपड़ा) उम्र -23, जबकि उनकी (महिलाओं) उम्र -30+। अगर लिंग उलट दिया जाता है, तो लोग इसे यौन उत्पीड़न कहेंगे। सफल पुरुष यौन या सफलता की वस्तु नहीं हैं।

जानें, मलिष्का कोः वह रेड एफएम 93.5 से जुड़ी हैं। आरजे मॉर्निंग नंबर-1 नाम का शो होस्ट करती हैं। मूल रूप से मुंबई से हैं और वहीं से पढ़ी हैं। मलिष्का ने मुंबई विवि के सेंट जेवियर्स कॉलेज से राजनीति विज्ञान में बीए किया था, जबकि एक साल के ब्रेक के बाद उन्होंने सोफिया कॉलेज से पत्रकारिता और जन संचार में एमए की डिग्री हासिल की। बाद में आरजे के तौर पर करिअर की शुरुआत की। “लगे रहो मुन्नाभाई” फिल्म में विद्या बालन के रोल के लिए मलिष्का को उन्हें ट्रेन करने का मौका मिला था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।