ताज़ा खबर
 

ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, पर्यटकों को बाहर निकाल बंद किए गए दरवाजे, पकड़ा गया आरोपी

गुरुवार सुबह 10:00 बजे एक व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर ताज महल के अंदर बम रखे होने की सूचना दी। इसकी जानकारी से हड़कंप मच गया। जिसके बाद ताज महल के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला गया। इस दौरान चेकिंग भी की गई और करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। 

Tajmahalतस्वीर उस वक्त की है जब बराक ओबामा भारत दौरे पर आए थे। इसका सांकेतिक इस्तेमाल किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित दुनिया के सात अजूबे में से एक ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार सुबह 10:00 बजे एक व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर ताज महल के अंदर बम रखे होने की सूचना दी। इसकी जानकारी से हड़कंप मच गया। जिसके बाद ताज महल के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला गया।

बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। सूचना मिलते ही ताज महल परिसर में सीआईएसएफ की भारी संख्या में तैनाती की गई है। एसपी ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से एक सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि ताजमहल में बम रखा है जो कुछ देर में फट जाएगा। सूचना मिलने पर तत्काल ताजमहल के आस-पास जांच की जा रही है। CISF को अलर्ट कर दिया गया।”

हालांकि सर्च अभियान जारी है और अबतक कुछ नहीं मिला है। आगरा रेंज के आईजी ए.सतीश गणेश ने कहा “किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके सूचना दी कि ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा। सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते की टीम ने सघनता से परिसर की जांच की और अब तक इस तरह की कोई वस्तु मिलने की जानकारी नहीं मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बम होने की सूचना देने वाला युवक सैनिक भर्ती रद्द होने से नाराज़ था। फोन कॉल के बाद जब पुलिस ने नंबर को ट्रेस किया तो युवक का पता चला और हिरासत में ले लिया गया है। आईजी ने बताया कि जिस व्यक्ति ने सूचना दी थी उसको ट्रेस करने के लिए रेंज में हमारी कई टीमें सक्रिय हो गई हैं। ये फर्जी सूचना है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अगले एक घंटे में परिसर को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।

Next Stories
1 ऐंकर से भिड़े कांग्रेसी प्रवक्ता, बोले- भाजपा के दो-दो प्रवक्ता फिर भी आप ले रहीं पक्ष, सुधांशु त्रिवेदी ने गिनाए RSS के काम
2 जब बाला साहब ठाकरे ने कहा था, जवाहर लाल नेहरू भी थे कम्युनल, बाबरी मस्जिद गिराने को कहा- गौरव
3 मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और शिव नदार, जानें दुनिया के अमीरों की लिस्ट में किस नंबर पर हैं ये भारतीय
ये पढ़ा क्या?
X