ताज़ा खबर
 

बीके बंसल के सुसाइड नोट में हुए अहम खुलासे, यहां पढ़ें सात पेज का पूरा सुसाइड नोट

बीके बंसल को रिश्वत मामले में 16 जुलाई को सीबीआई ने गिरफ्तार दिया था। मंगलवार को बंसल और उनके बेटे का शव उनके घर में पंखे से लटका हुआ मिला था।

Author Published on: September 28, 2016 8:33 PM
पूर्व नौकरशाह बीके बंसल और उनके बेटे ने 27 सितंबर को अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी। (File Photo)

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल ने मंगलवार को अपने बेटे के साथ कथित तौर पर सुसाइड कर लिया था। बंसल ने अपने सुसाइड नोट में सीबीआई अधिकारियों पर उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सीबीआई ने बुधवार को बताया कि उन्हें दिल्ली पुलिस की ओर से बीके बंसल का सुसाइड नोट मिल गया है। सुसाइड नोट में उन्होंने कुछ सीबीआई अधिकारियों पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। बंसल को रिश्वत मामले में 16 जुलाई को सीबीआई ने गिरफ्तार दिया था। अपने सात पेज के सुसाइड नोट में बंसल ने बताया कि किसी तरह से सीबीआई की महिला अधिकारियों ने उनकी पत्नी के साथ बदसलूकी की और उनकी पिटाई की।

ये है बीके बंसल का पूरा सात पेज का सुसाइड नोट-

मैं यह सुसाइड सीबीआई की प्रताड़ना की वजह से कर रहा हूं। 18-7-2016 की रात व 19-07-2016 की सुबह (पूरी रात) सीबीआई की लेड़ी ऑफिसर्स रेखा सांगवान, और अमृता कौर ने बहुत ही बुरी तरह से प्रताड़ित किया जो कि मेरी पत्नी ने अपनी दोस्तों और पड़ोसियों को सुसाइड से पहले बताया। मेरी पत्नी को बहुत थप्पड़ मारे, नाखून चुभोए और बहुत ही गंदी-गंदी गालिया दीं। फोन पर डीआईजी संजीव ने भी बहुत ज्यादा प्रताड़ित करने को बोला।

Read Also: अरविंद केजरीवाल ने कहा- वायरल करो बीके बंसल का सुसाइड नोट, मीडिया की नीयत पर उठाए सवाल

मेरे सामने ही 18-7-2016 दोपहर में डीआईजी संजीव गौतम ने एक लेडी ऑफिसर को कहा था कि इतना प्रताड़ित करना मां और बेटी को कि मरने लायक हो जाएं। मैंने डीआईजी से बहुत प्रार्थना की लेकिन उसने कहा कि तेरी पत्नी और बेटी को अगर जिंदा लाश नहीं बना दिया तो मैं सीबीआई का डीआईजी संजीव गौतम नहीं। तुम्हारी आने वाली पुश्तें भी संजीव गौतम के नाम से कांपेंगी सीबीआई को याद रखेगी। सीबीआई का डीआईजी महादुष्ट और महानीच है। इसने ही मेरे सामने दोनों लेडी ऑफिसर को मरणतुल्य प्रताड़ना के आदेश दिए थे। यह भी उतना ही जिम्मेदार है, जितना दोनों लेडी ऑफिसर रेखा सांगवान और अमृता कौर हैं।

Read Also: वायरल हुआ बीके बंसल का ‘सुसाइड नोट’, पूर्व डीजी ने अमित शाह पर लगाए गंभीर आरोप

इसके अलावा एक बहुत मोटे हवलदार ने भी मेरी पत्नी के साथ बहुत गंदा व्यवहार और प्रताड़ित किया था। बहुत ही गंदी गंदी गालियां मेरी पत्नी और मेरी बेटी को दीं। अगर मेरी गलती थी भी तो मेरी पत्नी और बेटी को प्रताड़ित करके सुसाइड क्यों करवाया गया। यह दो महिलाओं का मर्डर था, इसे सुसाइड नहीं कहा जा सकता। डीआईजी संजीव गौतम, दोनों लेडी ऑफिसर और मोटे हवलदार का लाय डिटेक्टर टेस्ट करवाया जाए। सब सच सामने आ जाएगा। डीआईजी ने कहा था कि मैं अमित शाह का आदमी हूं। मेरा कोई क्या बिगाड़ेगा। तेरी पत्नी और बेटी का वो हाल करेंगे कि सुनने वाले भी कांप जाएंगे।

Read Also: सुसाइड नोट में बीके बंसल ने लिखा- CBI अफसर ने दी थी पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी

लेडी ऑफिसर्स ने मेरी पत्नी को कहा था कि तेरे बेटे और तेरे पति के टुकड़े-टुकड़े करके कुत्तों को डालेंगे। उनका प्रताड़ित किया गया कि वो सुसाइड करने को मजूबत हो गईं। सीबीआई के डायरेक्टर को यह सब जांच करवानी चाहिए। इसलिए दोनों सुसाइड हुए। सुसाइड का पता चलने से पहले मुझे भी डीआईजी संजीव गौतम ने बहुत ही ज्यादा प्रताड़ित किया था और कहा था कि तेरी पत्नी और बेटी का वह हाल बना देंगे कि पूरा परिवार मौत मांगेगा लेकिन मौत भी नहीं मिलेगी।

Read Also: बीके बंसल और बेटे की सुसाइड के बाद सीबीआई की सफाई- हमने बंसल के बेटे से कभी तलब नहीं किया

आईओ प्रमोद त्यागी बहुत ही जिम्मेदार इंसान है। उन्होंने हर बार हौंसला दिया कि अब गलत नहीं होगा। जो हो गया उसे भूल जाओ। भगवान उसके और उसके परिवार को सलामत रखे। लंबी आयु दे व तरक्की दें। भगवान सबका भला करे। मैंने सुना था कि सीबीआई टफ है लेकिन इतना मालमू नहीं था कि डीआईजी संजीव गौतम, दो लेडी ऑफिसर व मोटे हवलदवार जैसा मारने वाला, मर्डर जैसा, प्रताड़ित भी सीबीआई करती है। ये मेरी पत्नी और बेटी ने सुसाइड नहीं किया था, बल्कि यह सीबीआई द्वारा हत्या है।

मैं मेरी पत्नी और बेटी का सीबीआई द्वारा (सुसाइड करवाना) मर्डर करने से बहुत दुखी हूं। और जीने की इच्छा समाप्त करके जा रहा हूं।

अलविदा
भारत माता की जय हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल ने कहा- वायरल करो बीके बंसल का सुसाइड नोट, मीडिया की नीयत पर उठाए सवाल
2 सुसाइड नोट में बीके बंसल ने लिखा- CBI अफसर ने दी थी पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी
3 पाकिस्‍तान ने कहा- चाहे कोई आए या न आए, हम नवंबर में करेंगे सार्क सम्‍मेलन