ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान ने किया RAW officer को गिरफ्तार करने का दावा, भारतीय उच्‍चायुक्‍त तलब

'डॉन' के साथ बातचीत में एक पाकिस्‍तानी सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि रॉ अफसर को पूछताछ के लिए इस्‍लामाबाद लाया गया है।

RAW officer, RAW Balochistan, RAW pakistan spy, Raw spy agents Balochistan, RAW Pakistan, Pakistan security forces, Indian Navy, Indian intelligence agency, Research and Analysis Wing, Balochistan, india news, pakistan news, Balochistan Home Minister, Mir Sarfaraz Bugtiरॉ एजेंट की गिरफ्तारी के बारे में बलूचिस्‍तान प्रांत के गृह मंत्री ने भी बयान दिया है।

पाकिस्तान के प्रांत बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के एजेंट को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्‍तान अखबार ‘डॉन’ की वेबसाइट पर बुगती के हवाले से लिखा गया है कि ‘रॉ’ के एजेंट को बलूचिस्‍तान के दक्षिणी इलाके से पकड़ा गया है। उस पर स्थानीय अलगाववादियों की मदद का आरोप लगाया है। गिरफ्तार जासूस का नाम भूषण यादव बताया गया है। पाकिस्‍तानी मीडिया ने यह भी दावा किया है कि इस गिरफ्तारी के बाद पाक सरकार ने इस्‍लामाबाद में भारत के उच्‍चायुक्‍त गौतम बम्‍बावाले को तलब किया है।

Read Also: पाक के नेशनल डे पर अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने श्रीनगर में फहराया पाकिस्‍तान का झंडा

‘डॉन’ के साथ बातचीत में एक पाकिस्‍तानी सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि रॉ अफसर को पूछताछ के लिए इस्‍लामाबाद लाया गया है। पाकिस्‍तान का दावा है कि रॉ एजेंट कई प्रकार की आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त था। इनमें कराची में हुआ एक हमला भी शामिल हैं। बलूचिस्‍तान के गृह मंत्री ने कहा कि रॉ अधिकारी की गिरफ्तारी से यह बात साबित हो गई है कि बलूचिस्तान में बाहरी हस्तक्षेप, विशेषकर रॉ के कारण हालात खराब हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बलूचिस्तान में रॉ काम कर रही है। सब लोग मुझसे सबूत मांगते थे। अब इससे बढ़कर और क्या सबूत होगा कि उनका एक अधिकारी बलूचिस्तान में बैठ कर काम कर रहा है।’

एक सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि वह इस समय यह नहीं बता सकते कि गिरफ्तार व्यक्ति किस रैंक के अधिकारी हैं, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, पाकिस्तानी मीडिया की कुछ रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि गिरफ्तार जासूस भारतीय नौसेना में कार्यरत अधिकारी हैं। गिरफ्तारी के बाद अब उन्हें पूछताछ के लिए राजधानी इस्लामाबाद लाया जा रहा है। पाकिस्तान लंबे समय से भारत पर बलोचिस्तान में दख़ल देने के आरोप लगाता रहा है।

Read Also: पाकिस्तान को भारत के साथ ‘सामान्य’ संबंधों की उम्मीद: अब्दुल बासित

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्‍तान का आरोप- बलूचिस्‍तान में अलगाववाद भड़का रहा भारत, RAW एजेंट गिरफ्तार करने का दावा
2 ‘फॉर्च्यून’ की World’s 50 Greatest Leaders लिस्ट में केजरीवाल 42वें नंबर पर, पीएम मोदी को नहीं मिली जगह
3 Brussels attack: आतंकी हमले में 242 भारतीयों को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंची
राशिफल
X