ताज़ा खबर
 

‘हम कथा सुनाते रिजल्ट्स के इंतजार की…’बेरोजगारों का गाना वायरल, शेयर कर बोले रवीश कुमार- देखकर रोना आ गया

गीत शेयर करते हुए रवीश कुमार ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि युवाओं की राजनैतिक चेतना समाप्त हो चुकी है और बेरोजगारी ने उन्हें दयनीय बना दिया है।

unemployment social media viral video jobs ravish kumarरवीश कुमार ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बेरोजगारों का मुद्दा उठाया है। (इमेज सोर्स- फेसबुक/ वीडियो ग्रैब इमेज)

मशहूर पत्रकार रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाला है, जिसके साथ उन्होंने एक गाने का वीडियो भी शेयर किया है। दरअसल यह गाना देश के बेरोजगारों के हालात पर लिखा गया है। गाने को शेयर करते हुए रवीश कुमार ने लिखा कि ‘बेरोजगारों का गाना देखकर रोना आ गया।’

रवीश कुमार ने बताया कि यह गाना सुनकर मन उदास हो गया। परीक्षाओं के इंतजार का दुख अब बेरोजगारों के मनोरंजन का साधन बन गया है। मगधी ब्वायज द्वारा गाया गया गाना बिहार सरकार में बेरोजगारी और प्रतियोगी परीक्षाओं के रिजल्ट के इंतजार पर आधारित है, जिसे सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस गीत को लाइक और शेयर कर चुके हैं।

गीत शेयर करते हुए रवीश कुमार ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि युवाओं की राजनैतिक चेतना समाप्त हो चुकी है और बेरोजगारी ने उन्हें दयनीय बना दिया है। यही वजह है कि वह अपनी समस्या भी आरती के रूप में बता रहे हैं। रवीश ने लिखा कि युवाओं के भीतर का विपक्ष खत्म हो चुका है।

रवीश कुमार बेरोजगारी के मुद्दे को कई बार उठा चुके हैं। बीते दिनों जब बड़ी संख्या में छात्रों ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था, तब भी रवीश कुमार ने सरकार पर निशाना साधा था।

अपने टीवी कार्यक्रम में भी रवीश कुमार कोरोना काल में करीब 2 करोड़ लोगों की नौकरी जाने का दावा कर चुके हैं। जिनमें से 81 लाख लोग जुलाई और अगस्त माह में ही बेरोजगार हुए हैं। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनमी के सर्वे का हवाला देते हुए रवीश कुमार ने कहा कि नौकरियां गंवाने वाले ये सभी लोग नियमित सैलरी पर काम करने वाले लोग हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PNB Scam: नीरव मोदी के पक्ष में पूर्व SC जज ने दी गवाही, कहा- भारत में न्यायपालिका का अधिकांश हिस्सा भ्रष्ट, निष्पक्ष सुनवाई का मौका नहीं; ट्रोल
2 VIDEO: क्या नरेंद्र मोदी, BJP ने फोन कर कहा था रिया का करो इंटरव्यू? डिबेट में राजदीप सरदेसाई पर भड़के संबित पात्रा
3 लाइव डिबेट के दौरान बोले SP MLA- कंगना के पीछे पड़ना होगा, बता दिया ‘आदतन अपराधी’