ताज़ा खबर
 

Freedom 251 डिलिवर किए बिना Ringing Bells को नहीं मिलेगा पैसा, सरकारी कमेटी की भी है नजर

पेमेंट के लिए Ringing Bells से करार करने वाली PayU ने कहा है कि Freedom 251 ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को फोन नहीं मिलने की स्थिति में पैसा वापस करवाया जाएगा। बिना फोन डिलीवर किए पैसा कंपनी के खाते में ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

Author नई दिल्‍ली | Updated: February 23, 2016 6:39 PM
Freedom 251 के लॉन्‍च में बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे।

दुनिया के सबसे सस्‍ते स्‍मार्टफोन Freedom 251 की कहानी दिन-प्रतिदिन उलझती जा रही है। हाल ही में Ringing Bells ने दावा किया था कि वह 251 रुपए में फोन बेचकर भी 31 रुपए का मुनाफा कमा रही है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह किस प्रकार से मुनाफा कमा रही है। यह गुत्‍थी अभी तक सुलझ भी नहीं पाई थी कि PayU Biz ने स्‍टेटमेंट जारी कर कह दिया कि वह Ringing Bells को तब तक पैसा ट्रांसफर नहीं करेगी, जब तक कि कंपनी प्रॉडक्‍ट की डिलिवरी नहीं कर देती है। इस बीच टेलिकॉम मिनिस्‍टर रविशंकर प्रसाद ने डिपार्टमेंट ऑफ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड आईटी से Ringing Bells की स्‍कीम के बारे में जांच करने को कहा है।

Read Also: कंपनी ने रद्द की Freedom 251 की बुकिंग, Flipkart पर मौजूद हैं सस्ते मोबाइल के कई ऑप्शन

PayU ने अपने स्‍टेटमेंट में लिखा है, ‘एक जिम्‍मेदार कंपनी होने के नाते हम Freedom 251 के लिए जमा कराए गए पैसे को लेकर सतर्क हैं। पिछले कई दिनों से हमारे पास Freedom 251 के बारे में सवाल आ रहे हैं। हम भरोसा दिलाते हैं कि जिन लोगों ने पैसा जमा कराया है, वह हमारे पास सुरक्षित है। अगर डिलिवरी नहीं हुई, तो पैसा लौटा दिया जाएगा।’ आपको बता दें कि Ringing Bells ने ऑनलाइन फोन बुकिंग से पहले PayU के साथ करार दिया था। कंपनी ने इसी कंपनी के जरिए ऑनलाइन पेमेंट कराई हैं। उधर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह ग्राहकों का पैसा लेकर किसी को भागने नहीं देंगे। उन्‍होंने कहा कि मामले को देखने के लिए जांच टीम गठित कर दी गई है।

Read Also:  Freedom 251: Ringing Bells से जुड़े हर सवाल का जवाब, यहां पढ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories