ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति भवन के मई माह का टेलीफोन बिल 5 लाख रुपए

आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन की व्यवस्था पर करोड़ो रुपए खर्च होने की बात सामने आई है। इस जानकारी के अनुसार मई माह में यहां...

राष्ट्रपति भवन

आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन की व्यवस्था पर करोड़ो रुपए खर्च होने की बात सामने आई है। इस जानकारी के अनुसार मई माह में यहां के कर्मचारियों पर कुल 1.52 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

इससे पहले एक आरटीआई के जरिए यह खुलासा हुआ था कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के दो माह का बिजली बिल 91,000 रुपए था। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था।

राष्ट्रपति भवन के कर्मचारियों का मई माह में टेलीफोन बिल 5.06 लाख रुपये आया, जबकि मार्च में यह 4.25 लाख और अप्रैल में 5.06 लाख था।

आरटीआई में यह भी बताया गया है कि राष्ट्रपति सचिवालय पर होने वाला खर्च, कर्मचारी, रोज के खर्चे और राष्ट्रपति को मिलने वाले भत्ते 2012-13 में 30.96 करोड़, 2013-14 में खर्च 38.70 करोड़ था, जो 2014-15 में 41.96 करोड़ तक पहुंच गए।

इस आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन के सचिवालय में बतौर कर्मचारी 754 लोग, 9 निजी सचिव, 27 ड्राइवर, 64 सफाईकर्मी और 8 टेलीफोन ऑपरेटर काम करते हैं।

मुंबई के रहने वाले मंसूर दरवेश ने पिछले महीने एक आरटीआई के जरिए राष्ट्रपति भवन से जुड़ी तमाम जानकारियां मांगी थीं, जिसमें कर्मचारियों की संख्याबल और उनसे जुड़े खर्चें की जानकारी मांगी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App