ताज़ा खबर
 

सत्ता में लौटे तो वापस लेंगे तीन तलाक कानून, प्रियंका गांधी के मंच से बोले कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि हम सत्ता में आते ही तीन तलाक कानून को वापस ले लेंगे।

rashid alvi, congress, triple talaqकांग्रेस नेता राशिद अल्वी (फोटो क्रेडिट – एक्सप्रेस आर्काइव )

केंद्र सरकार द्वारा पारित किए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में कांग्रेस पार्टी की ओर से किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था। इस किसान महापंचायत को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी संबोधित किया। प्रियंका गांधी की मौजूदगी में ही कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो तीन तलाक पर बनाए गए कानून को वापस ले लेंगे।

मेरठ में आयोजित किसान महापंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि हम सत्ता में आते ही तीन तलाक कानून को वापस ले लेंगे। हम ऐसा कानून लाएंगे जिसमें उन लोगों को तीन साल की सजा होगी जिन्होंने अपनी बीवियों को छोड़ दिया है। साथ ही राशिद अल्वी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर इन तीनों कृषि कानूनों को भी वापस ले लिया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अंग्रेजों की तरह भारतीय जनता पार्टी की सरकार भी किसानों का शोषण कर रही है। आगे प्रियंका गांधी ने कहा कि इन तीनों कृषि कानूनों से बड़े उद्योगपतियों को लाभ होगा। प्रियंका ने आरोप लगाया कि इन कानूनों को बनाने से पहले किसी भी किसान से नहीं पूछा गया। उन्होंने कहा कि आंदोलन के सौ दिन पूरे हो गए हैं। अगर ये कानून किसानों के लिए बने हैं तो किसान दिल्ली की सीमा पर क्यों बैठे हैं ।

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों ने कई वर्षों तक जुल्म सहे हैं। इस आंदोलन के दौरान 200 से ज्यादा किसान शहीद हुए लेकिन भाजपा का एक भी सांसद इन किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए खड़ा नहीं हुआ। प्रधानमंत्री ने किसानों को परजीवी कह कर उनका मजाक उड़ाया। मेरठ में किसान महापंचायत के दौरान प्रियंका गांधी ने आंदोलन में शहीद हुए किसानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

आपको बता दूं कि किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली से सटे केएमपी एक्सप्रेसवे को शाम सात बजे तक बंद रखने का आह्वान किया था।

Next Stories
1 बढ़ते पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम का बंगाल में असर नहीं, कैलाश विजयवर्गीय का दावा- ये छोटे मुद्दे, गाय की तस्करी बड़ा मुद्दा
2 MP: चाय बेचने पर मजबूर हुआ राष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी, कहा- आगे बढ़ने का मौका नहीं मिला
3 केरल: KPP चीफ और दिग्गज एक्टर देवन BJP में शामिल, गृहमंत्री अमित शाह ने दिलाई सदस्यता
ये पढ़ा क्या?
X