ताज़ा खबर
 

नन रेप केस: दबाव के बीच बिशप फ्रैंको ने छोड़ा पद, जालंधर पुलिस ने नोटिस भेजा

नन ने वेटिकन से सवाल किया है कि क्यों वह सच की ओर से आंखें मूंद रहे हैं, जबकि वह खुद अपनी तकलीफ को जनता के सामने बताने का साहस कर रही है। नन का आरोप है कि बिशप मुलक्कल उसके आरोपों को पैसे और राजनीतिक संबंधों की ताकत से दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

नन रेप मामले के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रांको मुलक्कल। (फोटो- एएनआई)

जालंधर के बिशप फ्रैंक मुलक्कल, जो कि केरल नन रेप केस के आरोपी हैं। उन्हें बिशप के पद से हटा दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला वेटिकन के संज्ञान में भी लाया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय चर्च के प्रतिनिधियों ने वेटिकन में इस मामले को उठाया था।

बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने एक पत्र में लिखा, ” ऐसे वक्त में जब समस्याएं मेरे बिशप पद को प्रभावित कर रही हैं। मैं आप सभी का आपके समर्थन और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। जैसा कि आपको मीडिया से पता चला होगा। मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच में और इकट्ठा किए गए सबूतों में पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक कई विरोधाभास हैं। ये बताया जा चुका है कि मुझे आगे और अधिक पूछताछ के लिए केरल में जांच अधिकारी ने बुलाया है।”

बिशप ने आगे कहा,” मैं हर चीज को ईश्वर के हाथों में सौंप रहा हूं। मैं आरोपों की जांच कर रही टीम की जांच के नतीजों का इंतजार कर रहा हूं। मेरी गैर मौजूदगी में मैसेंजर मैथ्यू कोकंदम डायोसिस के प्रशासक होंगे। ये सामान्य प्रक्रिया है, जब मैं डायोसिस से दूर होता हूं।”

इस पत्र के जारी होने के कुछ ही घंटों के बाद, जालंधर पुलिस ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल के लिए हाजिर होने का नोटिस जारी कर दिया। बिशप को केरल पुलिस के सामने 19 सितंबर को पेश होना है। लेकिन अब बिशप को उससे पहले जालंधर पुलिस के सामने पेश होना होगा।

नन ने वेटिकन से इस मामले में तुरंत दखल देकर इंसाफ करने और बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जालंधर डायोसिस के प्रमुख के पद से हटाने की मांग की है। नन ने वेटिकन से सवाल किया है कि क्यों वह सच की ओर से आंखें मूंद रहे हैं, जबकि वह खुद अपनी तकलीफ को जनता के सामने बताने का साहस कर रही है। नन का आरोप है कि बिशप मुलक्कल उसके आरोपों को पैसे और राजनीतिक संबंधों की ताकत से दबाने का प्रयास कर रहे हैं। नन ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर साल 2014 से लेकर साल 2016 तक उसके साथ लगातार यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App