ताज़ा खबर
 

जो PM हजारों करोड़ खर्च कर जहाज ले और इश्तिहार दे सकते हैं, वे सेना की पेंशन क्यों काट रहे?- INC के सुरजेवाला ने दागा सवाल

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जो पीएम हजारों करोड़ खर्च कर जहाज ले और इश्तिहार दे सकते हैं, वह सेना की पेंशन क्यों काट रहे हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 6, 2020 6:15 PM
BJP, congress, Indian Army pension, Modi Government, narendra modi, Randeep Singh Surjewala, Soldier half pensionरणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। (file)

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। सुरजेवाला ने सेना के अधिकारियों के साथ धोखा और उनके हितों पर कुठाराघात करने के आरोप लगाए हैं। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जो पीएम हजारों करोड़ खर्च कर जहाज ले और इश्तिहार दे सकते हैं, वह सेना की पेंशन क्यों काट रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा “जो पीएम 8 हज़ार करोड़ रु. का जहाज खरीद सकता है, साढ़े सात हज़ार करोड़ रुपये का इश्तिहार दे सकता है वो सेना की पेंशन क्यों काट रहा है। उन्हें सेना को 50% पेंशन देने में तकलीफ क्या है? सच्चाई तो ये है कि मोदी सरकार लगातार 6 साल से सेना विरोधी कार्य कर रही है।” सुरजेवाला ने कहा “अपनी जान की बाज़ी लगाकर देश की सेवा करने वाले अधिकारियों की आधी पेंशन काटने की ऐसी निर्मम व निर्दयी प्रस्तावना केवल सेना विरोधी मोदी सरकार ही कर सकती है।”

सुरजेवाला ने कहा, ‘एक तरफ तो स्वांग रच प्रधानमंत्री मोदी जी सेना के लिए दिया जलाने की बात करते हैं और दूसरी तरफ साहसी और बहादुर सैन्य अफसरों की पेंशन काट अंधेरा फैलाने का दुस्साहस कर रहे हैं। यही भाजपा का झूठा राष्ट्रवाद है। सुरजेवाला ने कहा कि शहीद सैनिकों की वीरता व राष्ट्रवाद के नाम पर वोट बटोरने वाली मोदी सरकार देश के इतिहास की पहली सरकार बनने जा रही है, जो सीमा पर रोजाना अपनी जान की बाजी लगाने वाले सैन्य अफसरो की पेंशन काटने व ‘सक्रिय सेवा’ Active Service के बाद उनके दूसरे करियर विकल्प पर डाका डालने की तैयारी में है।

सुरजेवाला ने हरियाणा की कहा खट्टर सरकार पर भी निशाना साधा। सोनीपत में अवैध शराब पीने से हुई मौतों पर सुरजेवाला ने कहा “हरियाणा में अवैध शराब का धंधा खट्टर सरकार की नाक के नीचे चल रहा है। इस विभाग के मंत्री खट्टर साहब,दुष्यंत चौटाला क्या सबको ज़हरीली शराब की भट्टी में झोंकना चाहते हैं, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरकारों के निकम्मेपन से पैदा प्रदूषण का ठीकरा पटाखों के सिर फोड़ना ठीक नहीं- बोले कुमार विश्वास, लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स
2 अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर बोले पैनलिस्ट, इन्होंने सड़कों से उठाकर लोगों की नशें काट दी थीं
3 Kerala Lottery Results announced: यहां चेक करें आपकी लॉटरी लगी या नहीं, देखें पूरी सूची
यह पढ़ा क्या?
X