- Randeep Singh Surjewala Asks to PM Narendra Modi About Killing of Indian Jawans by Pakistan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का पीएम पर तंज- साहेब कब जागेंगे आप? 44 महीनों में 303 जवान शहीद हुए, 193 नागरिक मारे गए

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह टिप्पणी जम्मू एवं कश्मीर के आर.एस. पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी जवानों की गोलीबारी में शुक्रवार को दो नागरिकों के मारे जाने के बाद की है।

Author नई दिल्ली | January 19, 2018 4:20 PM
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (PTI File Photo)

कांग्रेस ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम और गोलीबारी में जवानों के शहीद होने और साथ ही नागरिकों के मारे जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सरकार से जागने के लिए कहा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा, “44 महीनों में संघर्ष विराम की घटनाओं में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जम्मू एवं कश्मीर में इस दौरान 303 जवान शहीद हो गए और 193 नागरिक मारे गए। आज (शुक्रवार को) फिर दो नागकिर मारे गए और चार घायल हो गए। साहेब (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी), कब आपकी सरकार जागेगी?”

सुरजेवाला ने यह टिप्पणी जम्मू एवं कश्मीर के आर.एस. पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी जवानों की गोलीबारी में शुक्रवार को दो नागरिकों के मारे जाने के बाद की है। इस हमले को लेकर बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी रेंजरों ने सुबह छह बजकर 40 मिनट से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आर एस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर में कई इलाकों में भारी गोलीबारी और गोलाबारी की।’’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने इन तीनों सेक्टर में 82 एमएम और 52 मोर्टार बम, स्वचालित व छोटे हथियारों का इस्तेमाल करते हुए करीब 40 सीमा चौकियों को निशाना बनाया।’’


अधिकारी ने बताया, ‘‘अंतिम रिपोर्ट आने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी।’’ साथ ही उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के 35 किलोमीटर क्षेत्र में आने वाली सीमा चौकियों और गांवों को निशाना बनाया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अब तक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया, आर एस पुरा और रामगढ़ सेक्टर के 40 से ज्यादा गांवों को निशाना बनाया है। उन्होंने बताया कि एक महिला समेत दो नागरिकों की इस हमले में मौत हो गई जबकि तीन अन्य नागरिक घायल हो गए।

गोलाबारी में मारी गई महिला साई खुर्द की निवासी थी जबिक दूसरा व्यक्ति आर एस पुरा-अरनिया पट्टी के कोरोटोना में मारा गया। साई खुर्द गांव का एक व्यक्ति और रामगढ़ के दो लोग इसमें घायल हो गए। भारी गोलाबारी को देखते हुए सीमा के पास रहने वाले करीब एक हजार लोगों ने इलाका छोड़ दिया है और यहां स्थित स्कूलों को बंद कर दिया गया है। गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने और जम्मू और सांबा जिले के तीन सेक्टरों के गांवों और सीमा चौकियों पर भारी गोलाबारी किए जाने की घटना में 17 साल की एक लड़की की मौत हो गई और बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि छह लोग घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App