ताज़ा खबर
 

निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के बाद रांची पहुंचा वेस्ट इंडीज का संक्रमित

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि शनिवार को संक्रमित पाया गया 35 वर्षीय युवक वेस्ट इंडीज का रहने वाला है और तबलीगी जमात का सदस्य है। उसे हिंदपीढ़ी इलाके की एक मस्जिद से 29 मार्च को राज्य की पहली कोरोना संक्रमित 22 वर्षीय मलेशियाई महिला के साथ हिरासत में लिया गया था।

Author रांची | Updated: April 19, 2020 4:50 AM
Tablighi Jammat, Corona Virus, News in Hindiतबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पूरे देश में हड़कंप है।

झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में 29 मार्च को पकड़े 17 विदेशियों में वेस्ट इंडीज के 35 वर्षीय एक नागरिक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये सभी दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे थे। इसके साथ ही रांची में कोरोना से बेहद संक्रमित इलाके रूप में चिह्नित हिंदीपीढ़ी में कुल संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है। वहीं झारखंड में इस नए मामले को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 33 तक पहुंच गई है।

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने शनिवार को बताया कि कोरोना संक्रमण का यह नया मामला सामने आया जिसे मिलाकर रांची के हिंदपीढ़ी से अब तक कुल 18 मामले आ चुके हैं। ये सभी या तो तबलीग से जुड़े हैं या तबलीगी जमात के लोगों के माध्यम से संक्रमित हुए हैं। सिंह ने बताया कि नए मामलों के साथ झारखंड में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को संक्रमित पाया गया 35 वर्षीय युवक वेस्ट इंडीज का रहने वाला है और तबलीगी जमात का सदस्य है। उसे हिंदपीढ़ी इलाके की एक मस्जिद से 29 मार्च को राज्य की पहली कोरोना संक्रमित 22 वर्षीय मलेशियाई महिला के साथ हिरासत में लिया गया था। हिंदपीढ़ी से 29 मार्च को कुल 17 विदेशी जमात सदस्यों को हिरासत में लेकर यहां खेलगांव स्थित पृथकवास केंद्र भेजा गया था और वहां से कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद मलेशियाई महिला को यहां रिम्स स्थित कोविड निदान केंद्र में 31 मार्च को भर्ती किया गया था।

सिंह ने बताया कि प्रशासन अब इस कैरेबियाई व्यक्ति को भी रिम्स में भर्ती करने की प्रशासन तैयारी कर रहा है। इससे पहले हिंदपीढ़ी से ही शुक्रवार शाम को भी तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिन्हें जमात सदस्यों के कारण कोराना वायरस का संक्रमण हुआ था।

इसके अलावा राज्य में अब तक बोकारो में नौ, हजारीबाग में दो, कोडरमा, धनबाद, गिरिडीह, सिमडेगा में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। राज्य में अब तक पाए गए कुल 33 संक्रमितों में से 29 या तो तबलीगी जमात से जुड़े रहे हैं अथवा उनके लोगों के माध्यम से संक्रमित हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में हेल्पलाइन नंबर पर अजीब फरमाइशें: कोई मांग रहा रसगुल्ला तो किसी को चाहिए पान
2 क्यों बेहद जरूरी है दूसरी पूर्णबंदी
3 ऑनलाइन पंजीकृत नहीं 92 फीसद मजदूर, नहीं मिल रही 5000 की मदद
यह पढ़ा क्या?
X