scorecardresearch

आजम खान को आया हार्ट अटैक, दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में चल रहा इलाज

Azam Khan latest Update: अस्पताल में आजम खान का चेकअप हुआ तो पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। डॉक्टरों द्वारा हुए चेकअप में पता चला है कि आजम खान की एक नस में ब्लॉकेज है।

आजम खान को आया हार्ट अटैक, दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में चल रहा इलाज
सपा नेता आजम खान। (फोटो सोर्स: @RiteshDwivedi2)

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता और रामपुर विधानसभा सीट से विधायक आजम खान को दिल का दौरा पड़ा है। उनका दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक आजम खान के हार्ट की डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी सर्जरी की और उसके बाद उनके हार्ट में एक स्टंट डाला है।

बता दें कि आजम खान को सर गंगाराम अस्पताल के आईसीयू वार्ड में रखा गया है। इससे पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जहां उनका चेकअप हुआ तो पता चला कि आजम खान को हार्ट अटैक आया था।

डॉक्टरों की जांच में पता चला है कि आजम खान की एक नस में ब्लॉकेज है। जिसकी वजह से सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी सर्जरी कर हार्ट में एक स्टंट डाला है। ताजा जानकारी के मुताबिक आजम खान की तबीयत अभी ठीक है और वो आईसीयू वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उम्मीद है कि उन्हें एक या दो दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

वहीं अस्पताल में उनके साथ उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम भी मौजूद हैं। बता दें कि आजम खान 27 महीने सीतापुर जेल में रह कर जमानत पर बाहर आये हैं। कुछ दिन पहले उनकी आंख का ऑपरेशन भी हुआ था। इसके अलावा पिछले दिनों आजम खान को सीने में दर्द की शिकायत के चलते मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शिवपाल यादव के साथ हुई मुलाकात रही चर्चा में:

दिल्ली में यूपी भवन में बीते रविवार(11 सितंबर) की शाम को आजम खान और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव के बीच हुई मुलाकात काफी चर्चा में रही। हालांकि दोनों के बीच यह मुलाकात गोपनीय रही। यहां तक कि इनके दिल्ली आने की जानकारी भी किसी को नहीं थी। दरअसल शिवपाल यादव इन दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव से काफी नाराज बताए जा रहे हैं। ऐसे में आगामी चुनावों में उन्हें घेरने के लिए वो तमाम उपेक्षित नेताओं संग मीटिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आजम से हुई मुलाकात भी इसी का हिस्सा रही।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-09-2022 at 10:58:25 am
अपडेट