scorecardresearch

रामपुर उपचुनावः कब्र तक रहेगी बीजेपी से अदावत- बोले आजम खान

यूपीः पिछले चुनावों का जिक्र करते हुए आजम ने कहा कि वो सिर्फ दहशत के चुनाव थे। लगता था कि लोकतंत्र है ही नहीं। आज भी लोकतंत्र कितना है आप मुझसे बेहतर जानते हैं।

Azam Khan| Azam Khan bail| Azam Khan News | rampur|
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (पीटीआई फाइल फोटो)

जेल से निकलने के बाद आजम खान के तेवर बीजेपी पर खासे तल्ख हैं। वो भगवा दल पर वार करने का कोई मौका नहीं चूक रहे। रामपुर उप चुनाव में अपने भरोसेमंद उम्मीदवार के प्रचार में उतरे तो बोले कि लेकिन बीजेपी वालों के साथ कल भी अदावत थी, आज भी है और मरने के बाद हमारी कब्र की भी अदावत रहेगी। वो भी उसूलों की बुनियाद पर।

सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में उतरे आजम ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि रामपुर के साथ बहुत जुल्म हुआ है। वो सिर्फ एक बार विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए गए थे लेकिन वहां बीजेपी के मंत्री व विधायकों के सिर तक नहीं उठ पा रहे थे। उन्हें मालूम था कि वो उनसे आंख नहीं मिला सकते। उनका कहना था कि सरकार की तरफ से उन पर सिर्फ एक ही जुल्म करना रह गया था कि वो उन्हें जान से मार दे।

पिछले चुनावों का जिक्र करते हुए आजम ने कहा कि वो सिर्फ दहशत के चुनाव थे। लगता था कि लोकतंत्र है ही नहीं। आज भी लोकतंत्र कितना है आप मुझसे बेहतर जानते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट न्याय न करता तो वो जिंदा नहीं रह पाते। सपा नेता ने कहा कि आसिम राजा को उनके जैसा ही समझे। उनको वैसे ही जिताए जैसे उन्हें जिताया करते रहे हैं।

आजम ने कहा किसी को सपा प्रत्याशी आसिम राजा से शिकायत हो, तो वो माफी के तलबगार हैं। आसिम ने हर कदम पर उनका साथ दिया। इस चुनाव से पहले के चुनाव में किस-किस बेइज्जती का सामना करना पड़ा आसिम को वो बखूबी जानते हैं। जनता भी वाकिफ है कि किस कदर इनके साथ सलूक किया गया। आज उस 40-42 साल की वफादारी के लिए हमें उनको जिताकर साबित करना है कि जो फैसला हमने लिया वो हर मायने में दुरुस्त था।

उन्होंने कहा कि आसिम के मुकाबले में वो शख्श हैं, जिसको टिकट हेलीकॉप्टर से पहुंचाया था। लेकिन उन्हें वफादारी तक नसीब नहीं हुई। सपा नेता ने कहा कि हमारा दामन तो लोगों ने दागदार कर दिया है, जिसका जो जी चाहता है, हम पर इल्जाम लगा देता है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X