ताज़ा खबर
 

रामनाथ गोयनका अवार्ड आज

भारतीय मीडिया के सबसे प्रतिष्ठित सालाना कार्यक्रम के लिए मंच तैयार है। सोमवार को नई दिल्ली में आठवें रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड्स समारोह का आयोजन किया जाएगा।

Author नई दिल्ली | November 23, 2015 12:55 AM

भारतीय मीडिया के सबसे प्रतिष्ठित सालाना कार्यक्रम के लिए मंच तैयार है। सोमवार को नई दिल्ली में आठवें रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड्स समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें पिछले साल भर के दौरान भाषाई पत्रकारिता सहित प्रिंट और टेलीविजन पत्रकारिता में हुई सर्वश्रेष्ठ चीजों को समाहित किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त और सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली प्रतिष्ठित जूरी की ओर से चयनित पत्रकारों को पुरस्कृत करेंगे। पुरस्कार वितरण समारोह के बाद देश के हिंदी सिनेमा में सबसे प्रभावशाली व मकबूल अभिनेताओं में शुमार आमिर खान के साथ एक बातचीत होगी। द इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के लब्धप्रतिष्ठित संस्थापक रामनाथ गोयनका की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए रामनाथ गोयनका अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म की स्थापना रामनाथ गोयनका फाउंडेशन ने की थी। इसका मकसद पत्रकारिता जगत में उत्कृष्ट योगदान करने वाले पत्रकारों के काम को पहचान और सम्मान देना है।

इसमें विभिन्न श्रेणियों जैसे खोजी, राजनीतिक व खेल पत्रकारिता लेकर किताब, फीचर लेखन व भाषाई पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान करने वालों को पुरस्कृत किया जाता है। पुरस्कार विजेताओं को एक लाख रुपए की सम्मान राशि प्रदान की जाती है।

इस साल के कार्यक्रम में 2013 और 2014 के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। वर्ष 2013 में 29 लोगों को यह पुरस्कार मिला था जबकि 2014 में इनकी संख्या 27 थी। पुरस्कार विजेताओं का चयन पांच सदस्यीय जूरी ने किया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति बीएन श्रीकृष्ण, एचडीएफसी लिमिटेड के अध्यक्ष दीपक पारेख, एशियानेट टीवी चैनल व एशियन कॉलेज आॅफ जर्नलिज्म के संस्थापक शशि कुमार, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी व पत्रकार पामेला फिलिपोस शामिल हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App