ताज़ा खबर
 

मोदी के मंत्री रामदास अठावले ने कहा-गोरक्षा जरूरी है, लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा

अठावले ने जोर देकर कहा कि गुजरात में दलितों पर हुए हमले जैसी घटनाएं भविष्‍य में दोहराई नहीं जानी चाहिए।

Author नई दिल्‍ली | July 21, 2016 6:06 PM
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले। (पीटीआई फाइल फोटो)

हाल ही में मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किए आरपीआई नेता रामदास अठावले ने जाति प्रथा को खत्‍म करने के लिए सुझाव दिया है। उनका मानना है कि जाति प्रथा को खत्‍म करने के लिए अंतरजातीय विवाहों को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है। दलित समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले अठावले ने गुरुवार को कहा, ‘गोरक्षा जरूरी है लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा?’ अठावले ने जोर देकर कहा कि गुजरात में दलितों पर हुए हमले जैसी घटनाएं भविष्‍य में दोहराई नहीं जानी चाहिए।

अठावले ने कहा, ‘सभी को मिलकर काम करना चाहिए और किसी को इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। सिर्फ कानूनों के जरिए दलितों के खिलाफ अपराध रोकना सुनिश्‍च‍ित नहीं किया जा सकता। इसके लिए लोगों को मिलकर काम करना होगा। कानून अपना काम करेगा। जब तक समाज नहीं बदलता, अंतरजातीय विवाहों को बढ़ावा दिया जाए। समाज के दो अलग अलग हिस्‍सों को साथ लाने की कोशिशें जब तक नहीं होंगी, जाति प्रथा नहीं खत्‍म होगी।’ गुजरात में मरी हुई गाय की चमड़ी उतारने वाले दलितों पर हुए हमले से जुड़े सवाल पर अठावले ने कहा, ‘यही संदेश जाना चाहिए कि दलित भी इस देश के नागरिक हैं। उनकी भी रक्षा होनी चाहिए। गोरक्षा जरूरी है, लेकिन इंसानों को कौन बचाएगा? लोगों पर इस तरह के हमले सही नहीं हैं।’ बता दें कि अठावले सामाजिक न्‍याय मंत्रालय में राज्‍यमंत्री बनाए गए हैं।

READ ALSO: मंत्री रामदास अठावले की जैकेट देख PM बोले- आप तो चमक रहे हैं, जवाब मिला- आपने मुझे चमका दिया

Ramdas Athawale, parliament, monsoon session, pm narendra modi, parliament news, ramdas athawale news, athawale jacket केंद्रीय सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता राज्‍य मंत्री रामदास अठावले। (Photo: PTI)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X