ताज़ा खबर
 

एक-दूसरे के लिए ज़हर और सांप हैं नीतीश और लालू : राम विलास पासवान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार द्वारा अपनी तुलना चंदन से किए जाने को लेकर आज कुमार और राजद प्रमुख दोनों को आड़े हाथ लिया..

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार द्वारा अपनी तुलना चंदन से किए जाने को लेकर गुरुवार को कुमार और राजद प्रमुख दोनों को आड़े हाथ लिया। नीतीश कुमार ने एक ट्विट कर कहा था- चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग। जिसे उनके प्रतिद्वंद्वियों ने लालू प्रसाद को इंगित बताया था। पासवान ने कहा- जनता दल (एकी) के साथ गठबंधन करते समय और नीतीश कुमार को अपने गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा था कि वे जहर पीने को तैयार हैं।

अब नीतीश कुमार उन्हें सांप बता रहे हैं। तो वे एक दूसरे के लिए जहर और सांप हैं। भगवान ही जानता है कि उनका गठबंधन कैसे चलेगा। ट्विट को लेकर राजनीतिक हलकों में मची खलबली के बीच प्रसाद ने कहा कि अपनी टिप्पणी की व्याख्या तो नीतीश कुमार को ही करनी चाहिए। कुमार ने बाद में कहा था कि उनका ट्विट और रहीम का दोहा भाजपा के लिए था। पासवान ने हालांकि इसका प्रतिवाद करते हुए कहा कि लालू प्रसाद की अगुवाई वाले राजद के साथ गठबंधन को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में यह जद (एकी) नेता का विचार था।

लोजपा प्रमुख ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने एक ट्विटर फोलोअर द्वारा किए गए सवाल के जवाब में रहीम के इस दोहे को उद्धृत किया था। जो रहीम उत्तम प्रकृति, का करी सकत कुसंग, चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग। पासवान ने कहा कि ट्विटर फॉलोअर ने महागठबंधन में राजद की भूमिका के बारे में सवाल करते हुए पूछा था। जब सवाल राजद के बारे में किया गया है तो वह भाजपा पर हमला कैसे कर सकते हैं। तनाव खुलकर सामने आ गया है। गठबंधन के बाद भी राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह दोनों दलों के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के बारे में बोल रहे हैं।

बकौल पासवान ये गठबंधन ज्यादा नहीं चलेगा। दोनों के बीच का ये दिखावा चलने वाला नहीं है। बिहार में हालिया विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस, राजद, जद (एकी) गठबंधन की हार के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि सभी होर्डिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फोटो देखकर राजद कार्यकर्ता उत्साहित नहीं हुए और गठबंधन सही दिशा में नहीं बढ़ रहा है। बिहार में भाजपा के परिवर्तन रथ को ‘टमटम’ से रोके जाने की लालू की टिप्पणी पर पासवान ने कहा- लालू ने नीतीश कुमार के विकास के बड़े बड़े दावों को बेनकाब कर दिया है।

लोजपा प्रमुख ने कहा- अपने दस साल के शासनकाल के बाद नीतीश कुमार राज्यभर में सड़कों के निर्माण का दावा करते हैं। अब लालूजी महसूस करते हैं कि बिहार की सड़कों पर केवल टमटम चलाई जा सकती है। उन्होंने यह साफ कर दिया है कि ढांचागत और सड़क विकास के संबंध में नीतीश कुमार के सभी दावे झूठे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App