ताज़ा खबर
 

बंगाल में रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा, गाड़ियों में लगाई आग, तोड़ी गईं दुकानें, धारा 144 लागू

हिंसा में तीन लोग घायल हुए हैं जबकि तीन टू-व्हीलर, कई ऑटो रिक्शा और दुकानों में तोड़फोड़ की गई।

बीते साल रानीगंज में भी हिंसा भड़क उठी थी। (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पश्चिम बंगाल के वेस्ट बर्दवान स्थित एक टाउन में दो गुटों के बीच रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा भड़क उठी। इस दौरान भीड़ ने गाड़ियों में आग लगाई और दुकानें भी तोड़ी गईं। सूचना मिलते ही पुलिस बराकर पहुंची और हालात पर काबू पा लिया गया। फिलहाल प्रशासन की तरफ से इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और केंद्रीय बलों की भी तैनात किया गया है।

आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस कमिशनर ने बताया कि ‘हिंसा में तीन लोग घायल हुए हैं जबकि तीन टू-व्हीलर, कई ऑटो रिक्शा और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इस दौरान 2 पुलिस वाहनों को भी भारी नुकसान हुआ।’ बता दें कि बीते साल राम नवमी के दौरान रानीगंज और आसनसोल में जुलूस के दौरान भी हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से कम से कम जुलूस निकालने की इजाजत दी गई थी।

जिला अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन की तरफ से इस बार किसी भी नए जुलूस को निकालने की इजाजत नहीं दी गई थी। जो बीते साल जुलूस निकाल चुके थे उन्हें ही इस साल जुलूस निकालने की इजाजत दी गई थी। यह पूछे जाने पर कि क्या चुनावों के दौरान धार्मिक जुलूस पर रोक के कोई निर्देश मिले हैं तो अधिकारी ने कहा कि उन्हें फिलहाल चुनाव आयोग से ऐसे किसी भी तरह के निर्देश नहीं मिले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App