ताज़ा खबर
 

बोले योगगुरू रामदेव- मंदिर निर्माण से भारत में आएगा ‘राम राज्य’, केंद्रीय मंत्री ने कहा- हुआ धार्मिक गुलामी का अंत

रामदेव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। इस दिन को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ, भारत में 'राम राज्य' की स्थापना होगी।

Ram Mandir Bhoomi Pujan, Ram Mandir Bhumi Pujan, Ram Mandir Bhoomi Pujan LIVE, Ayodhya Ram Mandir Bhoomi, Ayodhya Ram Mandir, अयोध्या राम मंदिर, राम मंदिर भूमि पूजन, राम मंदिर पीएम मोदीयोगगुरू रामदेव ने कहा आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। (ANI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आज राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। इस समारोह में भाग लेने के लिए सैकड़ों अतिथि अयोध्या पहुँच गए हैं। योग गुरू बाबा रामदेव भी अयोध्या पहुंचे चुके हैं। भूमिपूजन से पहले बुधवार को बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही भारत में ‘राम राज्य’ की स्थापना होगी।

योगगुरु बाबा रामदेव ने सुबह हनुमान गढ़ी पहुंचकर दर्शन किए। इस दौरान रामदेव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। इस दिन को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ, भारत में ‘राम राज्य’ की स्थापना होगी। इससे पहले मंगलवार सुबह अयोध्या रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा था कि दुनिया भर में सभी अपने महापुरुषों, अवतारी पुरुषों के प्रतीक स्थानों को सहेज कर रखते हैं। इसलिए मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान और बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर पर भी जल्द फैसला हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका परम सौभाग्य है कि उनकी आंखों के सामने राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

वहीं भूमिपूजन को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि यह भूमिपूजन सिर्फ राम के भव्य मंदिर का आधारशिला नहीं धार्मिक गुलामी का अंत भी है। गिरिराज ने ट्वीट कर लिखा “प्रभु श्रीराम अपनी ही जन्मभूमि पर अब काल्पनिक नहीं रहेंगे। यह केवल प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का आधारशिला नहीं है, बल्कि भारत के सांस्कृतिक और धार्मिक गुलामी का अंत भी है। जय श्रीराम।”

बता दें पीएम मोदी 12 बजे राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, RSS चीफ मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट प्रमुख नृत्य गोपाल दास, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी बोले – राम अनेकता में एकता के प्रतीक, अस्तित्व मिटाने की हर कोशिश हुई लेकिन राम हमारे मन में
2 UPSC Exams में 420वीं रैंक लाने वाले कौन हैं राहुल मोदी? हुए ट्रेंड, लोग बोले- ये ‘सदी का विलय’
3 अयोध्या: नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में BJP का एक और प्रमुख वादा पूरा
ये पढ़ा क्या?
X