ताज़ा खबर
 

RAM MANDIR TRUST पर बखेड़ा, वायरल ऑडियो में आदित्यनाथ का विरोध करते सुनाई पड़े पूर्व BJP सांसद वेदांती

Ram Mandir Trust: ऑडियो क्लिप में रामविलास वेदांती और परमहंस दास रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास के खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें करते सुनाई दिए। जिस पर विवाद हो गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 16, 2019 4:54 PM
पूर्व भाजपा सांसद रामविलास वेदांती। (फाइल फोटो)

Ram Mandir Trust: राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब ट्रस्ट के गठन को लेकर बखेड़ा शुरु हो गया है। दरअसल पूर्व भाजपा सांसद रामविलास वेदांती का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है, जिसमें वह तपस्वी जी की छावनी के परमहंस दास से बातचीत करते सुनाई दे रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप में वेदांती, परमहंस दास से राम मंदिर निर्माण के लिए बनायी जाने वाली ट्रस्ट के अध्यक्ष के लिए उनका नाम आगे किए जाने और सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध करते सुनाई दे रहे हैं। अब इस बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद इसे लेकर हंगामा हो गया है।

सीएम योगी के नाम का किया विरोधः विश्व हिंदू परिषद के नेता और अयोध्या स्थित वशिष्ठ भवन के महंत रामविलास वेदांती ऑडियो क्लिप में राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम का विरोध कर रहे हैं। वेदांती ने सीएम योगी आदित्यनाथ के संतों के भिन्न संप्रदाय से संबंधित होने के चलते उनके नाम का विरोध किया। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं हालांकि जब वेदांती के इस ऑडियो क्लिप पर मीडिया ने उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख के खिलाफ की आपत्तिजनक बातें: ऑडियो क्लिप में रामविलास वेदांती और परमहंस दास रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास के खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें करते सुनाई दिए। जिस पर विवाद हो गया है। दरअसल महंत नृत्यगोपाल दास ने ही राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पद के लिए सीएम योगी के नाम का सुझाव दिया है।

तपस्वी जी की छावनी ने परमहंस दास को निकालाः अभी खबर आयी है कि तपस्वी जी की छावनी द्वारा परमहंस दास को छावनी से निकाल दिया गया है। ऑडियो क्लिप के लीक होने के बाद से ही परमहंस दास निशाने पर थे। रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख नृत्यगोपाल दास के समर्थकों ने तपस्वी जी की छावनी में परमहंस दास के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। माना जा रहा है कि इन्हीं वजहों के चलते परमहंस दास को छावनी से निकाल दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे ट्रस्ट निर्माण के निर्देशः बता दें कि बीती 9 नवंबर को राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए विवादित भूमि पर राम मंदिर का निर्माण कराने के निर्देश दिए थे। इसके लिए कोर्ट ने तीन माह में राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रस्ट का गठन करने के भी निर्देश दिए हैं। इसी ट्रस्ट में शामिल होने और इसका अध्यक्ष बनने के लिए संतों और धर्मगुरुओं में होड़ लगी हुई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात में 1000 करोड़ रुपए खर्च करके बनने वाला है यह मंदिर, पीएम मोदी ने रखी थी नींव
2 राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े, पोत डाली कालिख! बीजेपी ने ऐसे किया पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का विरोध
3 VIDEO: गिरिराज सिंह ने उड़ाया ड्रोन तो मजे लेने लगे टि्वटर यूजर्स, कहा- पाकिस्तान पर कर दीजिए हमला
जस्‍ट नाउ
X