ताज़ा खबर
 

बजरंगबली का हनुमान से बड़ा कोई भक्त नहीं- जब चैनल पर ‘प्रवचन’ करते एंकर ने कहा ऐसा तो हुई किरकिरी

डॉक्टर उमा शंकर चौधरी ने एंकर को इस गलती पर 'ज्ञानी' करार दिया। नरेश अग्रवाल बोले कि एक से एक ज्ञाता हैं। और, दोहा भी पढ़ना नहीं आता है।

Ram Temple, Amish Devgan, News Anchor, News 18 India, Lord RamNews 18 India के पत्रकार-एंकर अमिश देवगन। (फाइल फोटो)

भगवान राम और उनके भक्त हनुमान के रिश्ते का बखान करने के दौरान एक टेलीविजन न्यूज एंकर की जुबान फिसल गई। लाइव टीवी पर उन्होंने बजरंगबली को ही हनुमान का भक्त करार दे दिया। धाराप्रवाह बोलते हुए कहा, “बजरंगबली का हनुमान से बड़ा कोई भक्त नहीं।”

एंकर की इस गलती को जब लोगों ने देखा-सुना तो वे शो का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे और उन्हें इस चूक के लिए ट्रोल करने लगे। किरकिरी करते हुए कुछ लोगों ने उनका मजाक बनाया तो कई ने कहा कि वह प्रवचन दे रहे थे, इस चक्कर में गलती हुई।

यह मामला News 18 India से जुड़ा है। मंगलवार को चैनल पर राम मंदिर भूमि पूजन से जुड़ा कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान पत्रकार अमिश देवगन एंकरिंग कर रहे थे। इसी बीच, उन्होंने कहा था, “जो लोग मुहूर्त की बात कर रहे हैं…श्रीराम प्रभु के सबसे बड़े भक्त माने गए हैं महावीर…यानी हनुमान जी और बजरंगबली से बड़ा भक्त हनुमान जी का कोई नहीं है।”

Ayodhya Ram Mandir Live Updates

उन्होंने आगे कहा था, “मंगल भवन अमंगल हारी, द्रवहु सुदसरथ अचर बिहारी। मतलब सब अमंगलों के मंगल तो हनुमान जी हैं।” बता दें कि हनुमान जी के कई नाम हैं और उन्हीं में से एक बजरंगबली भी है।

प्रशांत कुमार नाम के एक फेसबुक यूजर ने अमिश देवगन की इस गलती से जुड़ी वीडियो क्लिप शेयर की। साथ ही लिखा, “बजरंगबली से बड़ा भक्त हनुमान जी का कोई नही है! आप देख लेना ओली (नेपाल के प्रधानमंत्री) नेपाल वाली रामायण इन्हीं से लिखवाएंगे।”

लोगों ने न केवल इस वीडियो को शेयर किया, बल्कि मजे लेते हुए कमेंट्स भी किए। विमलेंदु सिंह ने चुटकी लेते हुए लिखा- प्रभु राम का भक्त रामचन्द्र जी से बढ़कर कोई नहीं है।

डॉक्टर उमा शंकर चौधरी ने एंकर को इस गलती पर ‘ज्ञानी’ करार दिया। नरेश अग्रवाल बोले कि एक से एक ज्ञाता हैं। और, दोहा भी पढ़ना नहीं आता है। आगे आलोक रंजन नामक यूजर ने कमेंट किया- ऐसे घटिया रामभक्तों से प्रभु राम ही बचाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए इलाकों से आए COVID-19 केस, पर 82% मामले सिर्फ 10 सूबों मेंः स्वास्थ्य मंत्रालय
2 केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान COVID-19 संक्रमित, अस्पताल में भर्ती
3 पंजाबः अपने ही सांसदों के खिलाफ Congress, ऐक्शन के लिए सोनिया के पास खत; जहरीली शराब से मौतों पर दिए थे बयान
ये पढ़ा क्या?
X